ENGVSIND: टीम इंडिया को बड़ा झटका, कप्तान रोहित शर्मा पर बड़ा अपडेट !

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। मैच का तीसरा दिन चल रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई।

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। मैच का तीसरा दिन चल रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई। आर अश्विन की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने 126 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है. 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड की पारी 319 रनों पर ख़त्म हुई। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए. जबकि कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा दोनों ने 2-2 विकेट लिए। जबकि आर अश्विन और जसप्रित बुमरा दोनों ने 1-1 विकेट लिया और बाकियों का अच्छा साथ दिया। बेन डकेट के अलावा इंग्लैंड की ओर से कोई भी अर्धशतक नहीं बना सका। डकेट ने सर्वाधिक 153 रन बनाए।

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान का भारतीय टीम पर तगड़ा हमला, बोले- 'रोहित  शर्मा का समय...' - Geoffery Boycott says Rohit Sharma best time is over  india missed virat kohli

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

इसके बाद टीम इंडिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी। टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल मैदान में उतरे। बड़ी बढ़त के बाद इन दोनों से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी। लेकिन एक बार फिर टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी इस सीरीज में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका। टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट खोया। रोहित शर्मा को जो रूट ने आउट किया।

इंग्लैंड की अपील अंपायर ने खारिज कर दी।

टीम इंडिया की दूसरी पारी का 12वां ओवर जो रूट डालने आए। रूट के ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने हिट करने की कोशिश की। लेकिन रोहित असफल रहे और गेंद पैड पर लगी। इंग्लैंड की अपील अंपायर ने खारिज कर दी। इंग्लैंड ने इस फैसले को चुनौती देते हुए रिव्यू लिया। इस रिव्यू में रोहित के बल्ले पर गेंद नहीं लगी और साफ हो गया कि वह एलबीडी आउट थे। इस तरह टीम इंडिया ने पहला झटका दिया। रोहित ने 28 गेंदों में 19 रन बनाए। रोहित के जल्दी आउट होने से टीम इंडिया के लिए ये एक तरह से बड़ा झटका है।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI:  रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल (स्थानापन्न), कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की प्लेइंग XI:  बेन स्टोक्स (कप्तान), जैच क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button