Kedarnath Scam Allegation: पुजारी ने की जाँच की मांग, अधिकारियों ने बताया अफवाह !

केदारनाथ मंदिर में सोना लपेटने के काम में 125 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है। शिकायत में कहा गया है कि उस पैकेज में सोने की जगह पीतल दिया जा रहा है।

केदारनाथ मंदिर में सोना लपेटने के काम में 125 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है। शिकायत में कहा गया है कि उस पैकेज में सोने की जगह पीतल दिया जा रहा है। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने हालांकि आरोपों को खारिज कर दिया। मंदिर समिति का कहना है कि कथित घोटाले को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत सूचनाओं के जरिए फैलाया जा रहा है।

पुजारी ने की घटना की जाँच करने की मांग

इस बीच एक रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि केदारनाथ मंदिर में एक कारोबारी ने 230 किलो सोना चढ़ाया था। तब यह निर्णय लिया गया कि गर्भगृह के आंतरिक भाग का कुछ भाग उस सोने से मढ़वाया जाएगा। हालांकि, संतोष त्रिवेदी ने शिकायत की कि रैपर सोने के बजाय पीतल का बना था। केदारनाथ मंदिर के पुजारी ने इस घटना की बड़े पैमाने पर जांच कराने की मांग की है. उन्होंने यह भी दावा किया कि इस धोखाधड़ी की रकम 125 करोड़ रुपये है। संतोष त्रिवेदी का दावा है कि अगर उनकी जांच की मांग नहीं मानी गई तो वे बड़े विरोध के रास्ते पर उतरेंगे. वह घटना की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं।

केदारनाथ मंदिर से क्या सच में गायब हो गया अरबों का सोना, BKTC ने कही ये  बात... - Uttarakhand Today

जानबूझ कर फैलाई जा रही गलत जानकारी

चारधाम महापंचायत के उपाध्यक्ष संतोष त्रिवेदी ने दावा किया कि वह गर्भगृह में सोना लपेटने के सख्त खिलाफ हैं। क्योंकि यह केदारनाथ मंदिर की परंपरा के खिलाफ है। उनकी शिकायत है कि इस तरह के फर्जी धर्म से भावनाएं आहत होती हैं। इस बीच, बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर के अधिकारियों का दावा है कि केदारनाथ मंदिर में 23,777.800 ग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया है. जिसकी कीमत 14.38 करोड़ रुपए है। मंदिर के अधिकारियों का कहना है कि कोई जानबूझकर गलत जानकारी फैला रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button