बाबा रामदेव को तगड़ा झटका! सुनवाई में उपस्थित होने का आदेश दिया !

योग गुरु रामदेव बाबा और उनकी कंपनी पतंजलि को झटका लगा है। भ्रामक विज्ञापन मामले पतंजलि पर दाग हैं। इस मामले में बाबा रामदेव के लिए राहत के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं।

योग गुरु रामदेव बाबा और उनकी कंपनी पतंजलि को झटका लगा है। भ्रामक विज्ञापन मामले पतंजलि पर दाग हैं। इस मामले में बाबा रामदेव के लिए राहत के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। आयुर्वेदिक उत्पादों और उपचारों के संबंध में विज्ञापन में किए गए दावों को लेकर पतंजलि के खिलाफ अवमानना ​​की कार्रवाई लंबित है। मंगलवार को जब सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने योग गुरु रामदेव बाबा और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया। जैसे ही यह खबर शेयर बाजार में आई, पेंटाजली फूड्स के शेयर 3 फीसदी तक गिर गए।

पतंजलि को झटका! सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 'हाजिर हों बाबा रामदेव और आचार्य  बालकृष्ण' | Sanmarg

आख़िर मामला क्या है?

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुनवाई के दौरान बाबा रामदेव पर टीकाकरण अभियान और आधुनिक चिकित्सा के खिलाफ प्रचार करने का आरोप लगाया गया है। जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने कंपनी और बालकृष्ण के खिलाफ पूर्व में जारी नोटिस का जवाब नहीं देने पर नाराजगी जताई। कोर्ट ने पूछा कि उनके कार्यों के लिए उनके खिलाफ अवमानना ​​की कार्यवाही क्यों नहीं की जानी चाहिए। कोर्ट ने आज रामदेव बाबा को नोटिस जारी कर पूछा कि अवमानना ​​मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

कंपनी के शेयर में गिरावट

कोर्ट के आदेश के बाद पतंजलि फूड्स के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई। बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, पतंजलि फूड्स के शेयरों में 3.15 फीसदी या करीब 44 रुपये की गिरावट आई। शेयर गिरावट के साथ 1372 रुपये पर कारोबार कर रहा है। कारोबारी सत्र में शेयर ने 1342.05 रुपये का निचला स्तर भी छुआ. कंपनी के शेयर आज थोड़ी गिरावट के साथ 1410.10 रुपये पर खुले। एक दिन पहले कंपनी का शेयर 1416.60 रुपये पर बंद हुआ था। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी की वैल्यूएशन 50 हजार करोड़ रुपये तक गिर गई. निवेशकों और ब्रोकरों की नजर अब इस पर है कि मामले में आगे क्या होता है। तदनुसार, इस शेयर में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल सकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button