Beauty Secrets of Japanese: इस Lifestyle के कारण जापानी महिलाएं रहती है इतनी स्लिम फिट !

सुंदरता का कोई निश्चित पैमाना नहीं है, फिर भी कुछ लोग स्लिम और फिट लड़कियों को पसंद करते हैं। जब पतली लड़कियों की बात आती है

सुंदरता का कोई निश्चित पैमाना नहीं है, फिर भी कुछ लोग स्लिम और फिट लड़कियों को पसंद करते हैं। जब पतली लड़कियों की बात आती है तो जापान का नाम सबसे पहले आता है। इस एशियाई देश में लड़कियों को फिटनेस फ्रीक माना जाता है, लेकिन वे आसानी से 100 साल तक जीवित रह सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि जापानी लड़कियों का शरीर स्लिम फिट क्यों होता है।

The Real Health Benefits of Green Tea | All About Japan

ग्रीन टी पीने से न केवल वजन कम होता है, बल्कि…

  • जापान में लोग कम खाना पसंद करते हैं इसलिए वे कम खाते हैं। वजन घटाने के लिए यह तरीका उपयोगी है, साथ ही इस देश में लोग छोटी-छोटी प्लेटों में खाना खाते हैं, ताकि ओवरईटिंग से बचा जा सके।
  • ग्रीन टी का सेवन दुनिया के कई हिस्सों में किया जाता है। जापान के लोग इसे बहुत पसंद करते हैं, इस देश में इसे ‘माचा’ कहा जाता है।
  • यह पेय दूध और चीनी वाली चाय से भी ज्यादा स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और हमें फ्री रेडिकल्स से बचाता है। ग्रीन टी पीने से न केवल वजन कम होता है, बल्कि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया भी कम दिखाई देती है।
    Sashimi salmon, tuna, yellow tail and lobster. - Picture of Aki Sushi Zug - Tripadvisor

जापान में लोग सैल्मन, टूना और लॉबस्टर खाना पसंद करते हैं

जापान में लोग दही, लस्सी, किमची, कोम्बुचा, नट्टो जैसे किण्वित खाद्य पदार्थ खाना पसंद करते हैं। ऐसे खाद्य पदार्थों में विटामिन बी, एंजाइम, ओमेगा-3 फैटी एसिड और प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो न केवल शरीर को स्वस्थ रखते हैं बल्कि वसा जमा होने से भी रोकते हैं।

रेड मीट की तुलना में समुद्री भोजन को प्रोटीन का बेहतर स्रोत माना जाता है, क्योंकि यह मधुमेह, उच्च कोलेस्ट्रॉल, मोटापा और हृदय रोग के खतरे को कम करता है। जापान में लोग सैल्मन, टूना और लॉबस्टर खाना पसंद करते हैं। यह सेहत के लिए अच्छा माना जाता है।

Top 39 Most Beautiful Japanese Women (Pics) in the World 2022 - Dungaree Hungry

लोग लंबे समय तक जवान दिखते हैं

जापान में लोग जब खाना खाते हैं तो उनका पूरा ध्यान खाने पर होता है, वे टीवी देखना, मोबाइल फोन चलाना, अखबार पढ़ना जैसी किसी भी अन्य गतिविधि में शामिल नहीं होते हैं। वे चॉपस्टिक से धीरे-धीरे खाते हैं ताकि खाना पचाने में दिक्कत न हो।

जापानी लोगों को पैदल चलना बहुत पसंद है, इससे न केवल उनकी फिटनेस बरकरार रहती है, बल्कि हृदय स्वास्थ्य में भी सुधार होता है, तनाव से राहत मिलती है और लोग लंबे समय तक जवान दिखते हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button