गोरखपुर की इस लेडी डॉन के घर चलेगा बाबा का बुलडोजर !

राजघाट थाने की हिस्ट्रीशीटर, स्मैक की धंधेबाज, लेडी डॉन के नाम से मशहूर 'किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन' के बनाए हुए अवैध घर पर बाबा.....

राजघाट थाने की हिस्ट्रीशीटर, स्मैक की धंधेबाज, लेडी डॉन के नाम से मशहूर ‘किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन’ के बनाए हुए अवैध घर पर बाबा का बुलडोजर आज चलेगा।

यह घर शाहपुर इलाके के खरैया पोखरा के पास स्थित है। लेडी डॉन का ये मकान बिना नक्शा पास कराए ही बना है। अब पुलिस इस घर को ध्वस्त करने की तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि जीडीए के प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि यह भवन किशुन कुमारी एवं पंडिताइन के नाम से है। मानचित्र के बिना पास कराये ही इसका निर्माण किया गया है। 2018 में इसको ध्वस्त करने के आदेश भी पारित हो चुका है।

फोर्स की हुई तैनाती

इधर भी किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन को नोटिस दी गई है। जीडीए द्वारा अवैध निर्माण के विरुद्ध ये कार्यवाही की जा रही है। सोमवार को मकान ध्वस्त करने से पहले एक बार फिर से उसकी जांच की जाएगी। आसपास के लोगों को दिक्कत ना हो इसलिए मजदूर भी लगाए जाएंगे। किशन कुमारी उर्फ पंडिताइन के घर के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई है।

कौन है किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन

किशन कुमारी के ऊपर कई गैर कानूनी कारोबार और हिस्ट्रीशीटर होने का आरोप है। आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन कौन है। 14 साल पहले फैजाबाद से एक महिला गोरखपुर आती है जिसका नाम किशुन कुमारी होता है। गोरखपुर में आयी किशुन कुमारी आकर हावर्ड बांध पर रहने लगती है। लेकिन गरीबी और आर्थिक तंगी ने उसके सभी अरमानों को कुचल दिया। ऐसे में किशुन कुमारी को अपने परिवार को पालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

स्मैक क्वीन बनाने का श्रेय

ऐसी स्थिती में लोग कहते है किशुन कुमारी की संपर्क थाना राजघाट पर तैनात दिवान से होती है। दीवान उसे स्मैक बेचने की सलाह देता है। ये बात एक बार किशुन कुमारी ने भी कही थी कि उसको स्मैक क्वीन बनाने का श्रेय भी गोरखपुर पुलिस को ही जाती है। रुपयों की किल्लत के चलते किशुन कुमारी स्मैक को बेचने लगती है। राजघाट पर पप्पू कबाड़ी नाम का एक और व्यक्ति था जो ही स्मैक का कारोबार करता था।

लेकिन किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन के भर्ती सेल और तेजी से बढ़ता कारोबार देखकर पप्पू कबाड़ी के नजरों में खटकने लगी थी। इसी लिए पप्पू कबाड़ी उसकी मुखबारी करने लगा , तो पंडिताइन को बहुत बड़ा घाटा होने लगा। पुलिस की कार्यवाही से बचने के लिए यहीं से किशुन कुमारी ने पुलिस वालों से दोस्ती करनी शुरू कर दी।

खाकी वर्दी की साथ

रुपए की ताकत और नशे के काले कारोबार में खाकी वर्दी की साथ मिलने से किशुन कुमारी का नेटवर्क दिन दूना रात चौगुनी की रफ्तार से बढ़ने लगा। और खूब फला- फुला। अभी हाल ही में किशन कुमारी ने जब अपनी बेटी की शादी गोरखपुर के एक जाने माने होटल से की थी। तो उसमें बड़ी तादाद में पुलिस वाले मेहमान बने थे। जो यह बताने के लिए काफी थे कि पुलिस वाले में किशुन कुमारी की कितनी पैठ है।

जून 2015 में पुलिस ने इस स्मैक क्वीन को स्मैक बेंचते हुए घर से ही गिरफ्तार किया था। लेकिन अपनी पहुंच और रुपयों के बलबूते पर किशुन कुमारी छूट गई थी। जिसके बाद उसका कारोबार और तेजी तेजी से बढ़ने लगा। और पूरे गोरखपुर में एक बड़ा नेटवर्क बन गया। हम आपको बता दे कि किशुन कुमारी के पति हरीनाथ पांडे तीन बार जेल जा चुके हैं। गोरखपुर की इस लेडी डॉन की पुलिस से आंख मिचौली का खेल लंबे समय से चल रहा है और देखना यह है कि आखिर पुलिस सबकुछ जानते हुए इस महिला के ऊपर कड़ी कार्यवाही कब करती है। फ़िलहाल आज इसके अवैध मकान पुलिस प्रशासन द्वारा गिराया जायेगा।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button