अंतरिक्ष यात्री ने अंतरिक्ष से भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं !

नई दिल्ली: इतालवी अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने सवंतत्र विशेष अवसर पर देश को बधाई देते हुए अंतरिक्ष से एक वीडियो संदेश भेजा है।

नई दिल्ली: इतालवी अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने सवंतत्र विशेष अवसर पर देश को बधाई देते हुए अंतरिक्ष से एक वीडियो संदेश भेजा है।

क्रिस्टोफोरेटी(Samantha Cristoforetti) के संदेश, जो एक यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी (ESA) के अंतरिक्ष यात्री हैं और अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) पर सवार हैं, ने भी ‘गगनयान’ कार्यक्रम पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  (ISRO)  की सफलता की कामना की।  वीडियो को (ISRO) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। क्रिस्टोफोरेटी के वीडियो संदेश के साथ इसने कहा , “#AzadiKaAmritMahotsav पर शुभकामनाओं के लिए @NASA, @esa, और अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन @Space_Station के सभी भागीदारों को धन्यवाद।”

आपको बता दे कि, ‘गगनयान’ कार्यक्रम भारत का पहला मानव अंतरिक्ष मिशन है जो 2023 में होने वाला है। क्रिस्टोफोरेटी के 1 मिनट 13 सेकंड के लंबे वीडियो में वह लाल रंग की टी-शर्ट पहने दिख रही है और एजेंसी को शुभकामनाएं दे रही है।

ब्रह्मांड की खोज

वीडियो में क्रिस्टोफोरेटी ने कहा, “ईएसए, नासा और सभी अंतरराष्ट्रीय भागीदारों की ओर से, मैं इसरो को शुभकामनाएं देना चाहती हूं क्योंकि यह गगनयान कार्यक्रम पर काम करता है और इंसानों को अंतरिक्ष में भेजने के लिए तैयार हो जाता है। हमारी साझेदारी का विस्तार इसरो (ISRO) के साथ मिलकर ब्रह्मांड की खोज करना , हम सभी के लिए भविष्य के अंतरिक्ष अन्वेषण का लक्ष्य है।”

उन्होंने नासा और इसरो के संयुक्त पृथ्वी-अवलोकन मिशन के बारे में भी बताया और कहा कि अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष एजेंसी भविष्य के अंतरिक्ष अन्वेषण के लिए (ISRO) के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार कर रही है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button