विपक्ष से माँगा साथ, क्या विपक्षी बढ़ाएंगे हाथ ?

देश में 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के चुनाव होने है,जिसमे मार्गरेट अल्वा का सामना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ से होगा।

जहाँ एक तरफ द्वौपदी मुर्मू ने 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपत ग्रहण की, वहीं दूसरी तरफ उपराष्ट्रपति प्रत्याशी मार्गरेट अल्वा भी अपने आगामी चुनाव के लिए काफी जोरों शोरो से वोटों की अपील के लिए वह नेताओं ने मिलने में बेहद व्यस्त नज़र आ रही है।आपको बता दे कि देश में 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के चुनाव होने है, जिसमे मार्गरेट अल्वा का सामना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ से होगा।

दिल्ली,असम, से भी माँगा समर्थन

उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत असम के हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के बसवराज बोम्मई से आगामी चुनावों के लिए पूर्ण समर्थन की मांग की । ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक अल्वा उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों तक पहुचेंगी जो विपक्ष से ताल्लुख रखते हैं और जो उन्हें समर्थन नहीं कर रहे हैं।

क्या मिलेगा देश के प्रधानमंत्री का साथ ?

जानकारी के मुताबिक मार्गरेट अल्वा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ‌‌भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी आगामी चुनाव के लिए वोट की अपील करेंगी।

साथ ही आपको बताते चले कि कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा के राजनैतिक करियर की शुरुआत 1991 में हुई थी, उसके बाद उन्होंने 1996 तक केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। साथ ही वह गोवा, गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड की राज्यपाल भी रही।

पुराने दोस्त होने के नाते मांगेंगी सूबे के मुख्यमंत्री से भी वोट

अल्वा ने कहा कि वह उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी उन्हें वोट करने की अपील करेंगी साथ ही उनका कहना यह भी है कि, योगी जब सांसद हुआ करते थे वो तब से अच्छे दोस्त है, साथ ही उन्होंने कहा कि वह देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार इस नाते उनको सभी का समर्थन मिलना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button