#’बांके बिहारी’: जन्माष्टमी पर मचा हड़कंप, मंगला आरती के दौरान श्रद्धालुओं की हुई मौत !

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन खास मौके पर मथुरा के 'बांके बिहारी मंदिर' में शुक्रवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन खास मौके पर मथुरा के ‘बांके बिहारी मंदिर’ (Banke Bihari Temple) में शुक्रवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है। बता दें कि मंदिर में मंगला आरती के दौरान दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत (2 pilgrims died) हो गई है। वहां मौजूद कई लोग घायल हो भी गये हैं। इस सिलसिले में घायल श्रद्धालुओं को वहां के नजदीकी अस्पताल में भर्ती (admitted to hospital) कराया गया है। ‘पुलिस और प्रशासन’ (Police and Administration) की टीम के मौके पर पहुंचने से स्थिति कंट्रोल में है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह मंदिर के पट देरी से खुलेने की वजह से भक्तों की भीड़ जमा हो गई। वहां मंदिर के लोगों ने गेट नंबर 1 को एग्जिट (exit gate no 1) बनाया था। बता दें कि भक्तों की एंट्री एग्जिट गेट से होने लगी जिस कारण रास्ता पूरा ब्लॉक हो गया। जन्माष्टमी के दिन भक्तों की भीड़ का जमा होने से लोगों का दम घुटने लगा और भक्त गण बेहोश होने लगे तभी ये हादसा हो गया।

पुलिस ने भक्तों को मंदिर से निकाला  

आपको बता दें कि जब ये हादसा हुआ उस समय वहां के ‘डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त समेत पुलिस’ मौजूद थे। पुलिस अधिकारी (Police officer) पर आरोप लगाया जा रहा है कि, जिस समय ये हादसा हुआ अधिकारी लोग अपने परिवार को मोबाइल पर वीआईपी दर्शन (VIP Darshan) करवा रहे थे। ऐसे में भक्त लोगों की भीड़ इकट्ठा होने से मंदिर के अंदर आने का प्रयास कर रहे थे। बता दें कि भक्त लोगों की हालत बिगड़ने से पुलिस और PAC के जवानों ने लोगों को मंदिर से निकालना शुरू किया।

रिपोर्ट्स के अनुसार श्रद्धालुओं को वृंदावन के राम कृष्ण मिशन ब्रज हेल्थ केयर अस्पताल (Ram Krishna Mission Braj Health Care Hospital) भेजा गया। इस सिलसिले में महिला निर्मला देवी (Nirmala Devi) पत्नी देव प्रकाश निवासी नोएडा सेक्टर 99 एवं रुक्मणि विहार निवासी 65 वर्षीय राम प्रसाद विश्वकर्मा (65 year old Ram Prasad Vishwakarma) की मौत हो गई। वहीं रामप्रसाद जबलपुर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button