कपिल देव और ग्रांट थोर्नटन ने किया ‘प्रो गोल्फ टूर्नामेंट’ का उद्घाटन, सेलिब्रिटी गोल्फर भी लेंगे हिस्सा !

महान क्रिकेटर कपिल देव ने सोमवार को प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) और ग्रांट थॉर्नटन के सहयोग से एक नए वार्षिक गोल्फ टूर्नामेंट के शुभारंभ की घोषणा की।

महान क्रिकेटर कपिल देव ने सोमवार को प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) और ग्रांट थॉर्नटन के सहयोग से एक नए वार्षिक गोल्फ टूर्नामेंट के शुभारंभ की घोषणा की। कपिल देव-ग्रांट थॉर्नटन इनविटेशनल नामक इस टूर्नामेंट में पेशेवर शौकिया, कॉरपोरेट और सेलिब्रिटी गोल्फरों के साथ खेलेंगे।

टूर्नामेंट में इतने करोड़ की होगी पुरस्कार राशि

27-30 सितंबर तक खेला जाने वाला टूर्नामेंट, गुरुग्राम में डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर-डिज़ाइन किए गए कोर्स में खेला जाने वाला पहला पूर्ण-क्षेत्र पीजीटीआई कार्यक्रम होगा। टूर्नामेंट में कुल 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि होगी और शुरुआत में इसमें 126 पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी शामिल होंगे। दो दिनों के बाद, शीर्ष 50 खिलाड़ी और टाई फाइनल राउंड के लिए आगे बढ़ेंगे।

टूर्नामेंट गोल्फरों, मशहूर हस्तियों और कॉर्पोरेट नेताओं से युक्त शौकिया टीमों को अलग-अलग टीम पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए राउंड 3 और 4 में पेशेवरों के साथ साझेदारी करने का मौका देगा। आयोजकों ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि यह क्लब गोल्फरों को यह अनुभव करने का एक अनूठा अवसर देता है कि टूर्नामेंट के अंतिम दो दिनों में पेशेवर गोल्फर क्या करते हैं।

टूर्नामेंट के लिए बेहद उत्साहित कपिल देव

घोषणा करते हुए, कपिल देव ने कहा, “मैं टूर्नामेंट के बारे में वास्तव में उत्साहित हूं और भारत के गोल्फ़िंग इतिहास में वास्तव में ऐतिहासिक घटना बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा करने के लिए विशेष चांडियोक को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं डीएलएफ को भी मेजबानी के लिए सहमत होने के लिए अपना आभार व्यक्त करता हूं। इस कार्यक्रम को अन्य वैश्विक स्टैंडआउट घटनाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जैसे यूएस पीजीए टूर पर वार्षिक पेबल बीच प्रो-एम और गोल्फ के घर सेंट एंड्रयूज में यूरोपीय टूर की डनहिल चैंपियनशिप।”

1983 में विश्व कप में भारत की कप्तानी करने वाले कपिल देव, पीजीटीआई के बोर्ड सदस्य और देश में गोल्फ के विकास के लिए एक सक्रिय राजदूत हैं। लॉन्च पर बोलते हुए, ग्रांट थॉर्नटन भारत के सीईओ, विशेष सी. चंडीओक ने कहा, “इस प्रारूप को कई वर्षों से पीजीए और यूरोपीय टूर्स पर सफल होने के लिए आजमाया और साबित किया गया है।

खिलाड़ियों के बीच जुड़ाव को देता बढ़ावा

चांडियोक ने कहा, “यह प्रशंसकों और खिलाड़ियों के बीच जुड़ाव को बढ़ावा देता है – क्योंकि गोल्फ इस प्रो-एम प्रारूप की अनुमति देता है और हम इसका उपयोग भारत में पेशेवर गोल्फ में रुचि को मजबूत करने के लिए करना चाहते हैं।”

PGTI में कपिल देव को शामिल करने के लिए हुए उत्साहित

PGTI के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने कहा, “हम पीजीटीआई में कपिल देव-ग्रांट थॉर्नटन इनविटेशनल को अपने कार्यक्रम में शामिल करने को लेकर उत्साहित हैं। हम अपने बोर्ड के सदस्य कपिल देव को इस आयोजन के शुभारंभ के पीछे प्रेरक शक्ति होने के लिए धन्यवाद देते हैं। हम भारतीय पेशेवर गोल्फ के विकास में योगदान देने के लिए ग्रांट थॉर्नटन भारत और अन्य सभी इवेंट पार्टनर्स को भी धन्यवाद।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button