Artificial sweeteners: क्वालिटी के मामले में आर्टिफिशियल शुगर कम नहीं है, इसे खाने वालों को होगा फायदा !

कृत्रिम चीनी शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाती है। लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि इसके फायदों की लिस्ट भी कम नहीं है

कई अध्ययनों से यह पता चला है, कृत्रिम चीनी शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाती है। लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि इसके फायदों की लिस्ट भी कम नहीं है, वहीं कई डॉक्टर्स इसके लाभों के लिए नियमित रूप से इसका सेवन करने की सलाह भी देते है।

Healthy living fat free foods for weight loss 123721 अपने आहार में शामिल  करें ये 5 फैट फ्री फूड्स, आपका वजन रहेगा नियंत्रण में - lifeberrys.com हिंदी

वजन नियंत्रण

कृत्रिम चीनी वजन नियंत्रण में बहुत फायदेमंद होती है। इस प्रकार की चीनी भोजन की कैलोरी सामग्री को बिल्कुल भी नहीं बढ़ाती है। वहीं दूसरी ओर यह वजन को नियंत्रित करने में भी मदद करता है। वजन कम करना तेजी से वजन घटाने का एक विकल्प है।

diabetes food tips during winters know how to control blood sugar level in  winters just by adding these foods in diet - सर्दियों में रखना है डायबिटीज  कंट्रोल तो डाइट में शामिल

 ब्लड शुगर को नियंत्रण में रखना

ब्लड शुगर को नियंत्रण में रखने के लिए कई खाद्य पदार्थों से परहेज करने की आवश्यकता होती है। इसके कारण मधुमेह रोगियों को भी कई तरह के प्रतिबंधों का पालन करना पड़ता है। हालाँकि, कृत्रिम शर्करा इस समस्या का एक कठिन समाधान हो सकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button