आज खाप पंचायतो का हरियाणा बंद, क्या दिल्ली में दूध- सब्जी की सप्लाई भी होगी बंद !

आज हरियाणा बंद है और 18 जून को भारत बंद रहेगा। आज हरियाणा बंद में खाप पंचायतों के अलावा विभिन्न राजनीतिक दल और किसान संगठन भी शामिल हो सकते है।

महिला पहलवानो के धरना प्रदर्शन के बाद ये शोर सिर्फ दिल्ली में नहीं बल्कि इसका असर हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है पहलवानो के हित में उतरे है भारतीय किसान यूनियन नामक संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी सपोर्ट भी खूब जम कर है आपको बता दे की आज हरियाणा बंद है और 18 जून को भारत बंद रहेगा। आज हरियाणा बंद में खाप पंचायतों के अलावा विभिन्न राजनीतिक दल और किसान संगठन भी शामिल हो सकते है।  इस बंद का व्यापक असर अगर हरियाणा में दिखाई दिया तो राजधानी दिल्ली में भी इसका प्रभाव देखा जा सकता है।

wrestlers case brij bhushan sharan singh khap panchayat haryana band । खाप  पंचायतों का आज हरियाणा बंद, बृजभूषण की गिरफ्तारी मांगी, रोड-रेल जाम, बंद  रहेगा दिल्ली का हुक्का ...

आज हरियाणा बंद

क्योंकि हरियाणा के लाखों लोग रोजाना दिल्ली आते-जाते है. इसे अलावा दूध, पानी और सब्जी सप्लाई को बंद करने की भी बात कहीं गई है जिससे दिल्ली में भी बंद का असर दिखाई दे सकता है। आपको बता दें कि 25 सूत्रीय मांगों को लेकर 21 सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की गई है जो बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी, एमएसपी, कर्जा माफी को लेकर सरकार से बातचीत करेंगी। इसके अलावा देश के अलग-अलग प्रदेशों की खाप पंचायतों, व्यापार संगठनों, राजनीतिक दलों से 18 जून को भारत बंद का आह्वान किया गया है।

Haryana Band Today: Milk-Fruits Supply Stopped In Delhi, Farmers Demand  Arrest Of Brij Bhushan Sharan Singh | Haryana Band Today: खाप पंचायतों का हरियाणा  बंद आज, चक्का जाम करने की तैयारी, दिल्ली

दिल्ली समेत हरियाणा में भी देखने को मिला असर

केएमपी एक्सप्रेसवे पर स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर 158 दिन से किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। धरना दे रहे किसानों की मांग है कि हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की गई जमीन मुआवजा राशि बढ़ाई जाए. रमेश दलाल का कहना है कि 14 जून को हरियाणा बंद किया गया है, 18 जून को भारत बंद रहेगा और इसके बाद सरकार ने मांगे नहीं मानी तो जुलाई में दिल्ली में एक बड़ा किसान आंदोलन होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button