सरकार के ‘ट्रबल शूटर’ Prashant Kumar बने UP के नए कार्यवाहक DGP !

योगी सरकार के भरोसेमंद अफसरों में से एक ,डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार को उत्तर प्रदेश का नया कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया गया है।

उत्तर प्रदेश में एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार का कद बढ़ा दिया गया है। इससे पहले उन्हें राष्ट्रपति के हाथों वीरता पुरस्कारों से सम्मानित करने का एलान हुआ था। डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार को उत्तर प्रदेश का नया कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया गया है। प्रशांत कुमार योगी सरकार के भरोसेमंद अफसरों में से एक हैं और उन्हें इसका इनाम भी मिला है ,उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुधारने में प्रशांत कुमार का अहम योगदान रहा है। इससे पहले वे मेरठ के एडीजी भी रह चुके हैं। वर्तमान कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार 31 जनवरी 2024 को रिटायर हो रहे हैं।

Prashant Kumar IPS (@PrashantK_IPS90) / X

अपराधियों के संग सत्ता की साँठगाँठ का है कारण

यूपी में डीजीपी की नियुक्ति को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि लगता है एक बार फिर उप्र को कार्यवाहक डीजीपी मिलनेवाला है। जनता पूछ रही है कि हर बार कार्यवाहक डीजीपी बनाने का खेल दिल्ली-लखनऊ के झगड़े की वजह से हो रहा है या फिर अपराधियों के संग सत्ता की साँठगाँठ के कारण।

UP Law & Order ADG, Prashant Kumar awarded PMG || Whispersinthecorridors

प्रशांत कुमार को इस बार भी गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित

गौरतलब है कि मौजूदा कार्यवाहक डीजीपी कुमार का कार्यकाल बुधवार को खत्म हो रहा है, जिसके बाद सरकार की तरफ से प्रशांत कुमार को कार्यवाहक डीजीपी की जिम्मेदारी दी गई है। उत्तरप्रदेश सरकार ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए प्रशांत कुमार को एडीजी पद पर चुना गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 300 से ज्यादा एनकाउंटर में शामिल रहे है। आईपीएस प्रशांत कुमार को सीएम योगी के भरोसेमंद अफसरों में से एक माना जाता है। उनके नाम से बड़े-बड़े अपराधियों के पसीने छूटने लगते हैं। प्रशांत कुमार को इस बार भी गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ये चौथी बार है, जब प्रशांत कुमार को ये मेडल मिला है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button