इस बजट में क्या कुछ होगा ख़ास : वित्त मंत्रालय !

अब सरकार ने पहले से रेट काम करने का फैसला लिया है हालांकि अभी कच्चे तेल के दाम में इजाफे को लेकर चिंता बनी रहेगी।

सब्जियों के दाम असामना छू रहे थे आम आदमी ने इसी दर की वजह से टमाटर खाना छोड़ दिया था जिसकी वजह से इसका असर क्रेता विक्रेता दोनों पर पड़ा था साथ ही आम जनता सबसे ज्यादा टमाटर के दाम से परेशान थी टमाटर के भाव सोने की कीमत पर मिल रहे थे इसलिए गरीबो को या फिर जो नीचले दर के लोग है। उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ा था ना सिर्फ सब्जियों में टमाटर के दाम बल्कि प्याज,टमाटर,बैगन इत्यादि अब सरकार ने पहले से रेट काम करने का फैसला लिया है हालांकि अभी कच्चे तेल के दाम में इजाफे को लेकर चिंता बनी रहेगी।

Vegetable Price likly to cheaper from next month relief to inflation finance ministry says Vegetable Price: महंगाई से राहत भरी खबर, अगले महीने से सस्ती सब्जियां मिलने की उम्मीद: वित्त मंत्रालय 

टमाटर के दाम से परेशान थी जनता

वित्त मंत्रालय के अधिकारिक बयान में कहा गया है कि कच्चा तेल 90 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ सकता है। अधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार की उत्पाद शुल्क में कटौती की योजना नहीं है और सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश बढ़ा रही है। इसके अलावा, प्राइवेट सेक्टर के पूंजी निवेश में अभी तेजी आना बाकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का पूंजीगत व्यय जून तिमाही के अंत में बजट अनुमान का 28 फीसदी था, जो सितंबर के अंत तक 50 फीसदी तक पहुंच जाएगा।

Inflation:अगले माह से राहत की उम्मीद, घट सकती हैं सब्जियों की कीमतें, क्रूड  को लेकर चिंता - Common People Can Get Relief From The Inflation Of  Vegetables From Next Month - Amar

सरकार ने दी बड़ी राहत

वहीं 2023-24 के बजट में पूंजी निवेश परिव्यय को 33 फीसदी से बढ़ाकर 10 लाख करोड़ रुपये कर दिया था। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि सरकार टमाटर और प्याज की कीमतों को कम करने के लिए कई प्रबंध किए हैं। जल्द ही इसके दाम से राहत मिलने की उम्मीद है। अधिकारी ने आगे कहा कि नई फसल के आने से टमाटर जैसी मौसमी फसलों की कीमतों से दबाव भी कम होगा। उन्होंने कहा कि सब्जियों के दाम बढ़ने से महंगाई में इजाफा हुआ है, लेकिन यह कुछ समय के लिए है और उम्मीद है कि अगले महीने से इसके दाम घट जाएंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button