‘ मोटी ‘ कहने पर भड़की अभिनेत्री, अख़बार के खिलाफ दी कानूनी कार्रवाई की धमकी !

लेख उन स्थितियों के बारे में बताता है जिनमें अरब महिलाएं रहती हैं और उनके शरीर पर उनके रहने की स्थिति का प्रभाव पड़ता है

दुनिया में हमेशा इस बात पर बहस होती रहती है कि पतले और मोटे में क्या अंतर है और दोनों में कौन ज्यादा खूबसूरत है इसका पैमाना क्या है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह कभी न खत्म होने वाली बहस का हिस्सा है।

लेख में ‘मोटा’ शब्द का इस्तेमाल किया

हाल ही में एक प्रसिद्ध ब्रिटिश अखबार ने ‘मोटी महिलाओं’ के बारे में कुछ ऐसा लिखा जिससे काफी हलचल मच गई। इतना ही नहीं लेख से भड़की एक इराकी अभिनेत्री ने कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है। दरअसल, ब्रिटिश अखबार ‘द इकोनॉमिस्ट’ ने हाल ही में अरब महिलाओं पर एक लेख में ‘मोटा’ शब्द का इस्तेमाल किया था।

अपनी निजता का उल्लंघन बताया

इस लेख का शीर्षक था ‘अरब दुनिया में महिलाएं पुरुषों से ज्यादा मोटी क्यों होती हैं’। इतना ही नहीं लेख में उसी इराकी अभिनेत्री की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है जिसने कार्रवाई की धमकी दी थी। इस इराकी अभिनेत्री का नाम इनस तालेब है। विवादास्पद लेख के बारे में एक रिपोर्ट में, बीबीसी ने बताया कि इराकी अभिनेत्री इनस तालेब ने कहा कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल बिना अनुमति के किया गया था। उन्होंने इसे अपनी निजता का उल्लंघन बताया।

तस्वीर के साथ भी छेड़छाड़ की गई

उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी तस्वीर के साथ भी छेड़छाड़ की गई है। लेख उन स्थितियों के बारे में बताता है जिनमें अरब महिलाएं रहती हैं और उनके शरीर पर उनके रहने की स्थिति का प्रभाव पड़ता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक द इकोनॉमिस्ट ने पिछले महीने आर्टिकल लिखा था और तालेब की तस्वीर का इस्तेमाल किया था। हालांकि उनकी ये तस्वीर नौ महीने पुरानी है।

आर्टिकल पर अपनी नाराजगी जाहिर की

लेख में तर्क दिया गया है कि घर छोड़ने वाली महिलाओं पर गरीबी और सामाजिक बाधाएं पुरुषों से अधिक वजन के कारण हैं। साथ ही लेख में कई अन्य बातों का भी उल्लेख किया गया है। आपको बता दें इनस तालेब इराक की मशहूर अभिनेत्री हैं। 42 वर्षीय तालेब एक टॉक-शो होस्ट भी हैं। साथ ही इंस्टाग्राम पर उनके बहुत से फॉलोअर्स हैं। हाल ही में अल अरबिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इकोनॉमिस्ट के इस आर्टिकल पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button