सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में PFI का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार !

2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने...

2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राजस्थान से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मोहम्मद सोहेल के रूप में हुई है। आरोपी शांति भंग करने और सांप्रदायिक नफरत फैलाने की पीएफआई की आपराधिक साजिश में सक्रिय रूप से शामिल था।

एनआईए ने आरोपी मोहम्मद सोहेल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। एनआईए ने आरोपी को राजस्थान के उदयपुर के सवीना से पकड़ा। आरोप है कि सोहेल ने हिंसक और अवैध गतिविधियों के लिए मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए पीएफआई सदस्यों के साथ साजिश रची।

बता दें कि इससे पहले एनआईए ने इस मामले में दो आरोपियों सादिक सराफ और आरोपी मोहम्मद आसिफ को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ 19 सितंबर 2022 को नई दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में कुल गिरफ्तारियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

आपको बता दें कि पिछले महीने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प्रतिबंधित पीएफआई संगठन द्वारा विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रचने के एक मामले में राजस्थान में 9 जगहों पर छापेमारी की थी।

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया था कि राजस्थान के जयपुर और कोटा में 4-4 जगहों पर और सवाई माधोपुर जिले में एक जगह तलाशी ली गई, जिसमें डिजिटल डिवाइस जैसे मोबाइल फोन, सिम कार्ड व तेज धार वाले चाकू और आपत्तिजनक सामग्री मिली हैं। जिसे जब्त कर लिया गया हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button