” जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ” : एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

जुमे की नमाज पर भी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने जानकारी देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में शुक्रवार कि नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है

लखनऊ : केंद्र सरकार की सेना भर्ती को लेकर ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में भड़के हिंसक प्रदर्शनों ( violent demonstrations ) को लेकर आज खुफिया एजेंसियों के हाथ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

जिसके तहत कुछ राजनीतिक दल और संगठन युवाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इस योजना की आड़ में यूपी में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है।

शुक्रवार कि नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई

तो वहीं जुमे की नमाज पर भी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने जानकारी देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में शुक्रवार कि नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है। कहीं से भी किसी तरह कि अनहोनी की खबर नहीं आयी है।

 

खुफिया एजेंसियों को कुछ सुराग मिले

इस बात कि पुष्टि आज सूबे के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने की। उन्होंने कहा, ‘खुफिया एजेंसियों को कुछ सुराग मिले हैं। उनकी जांच की जा रही है। जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।’ यूपी में 17 जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए। बलिया और अलीगढ़ में आगजनी की घटनाएं हो चुकी हैं।

कुछ संगठनों के नाम सामने आए

दरअसल, खुफिया एजेंसियों को कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के नाम से एक व्हाट्सएप चैट मिली है। खुफिया एजेंसी अब इस चैट के जरिए अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर खुफिया एजेंसी को अहम सुराग मिले थे, जिसमें कुछ संगठनों के नाम सामने आए थे | इसी के आधार पर अब जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button