Trending

बटला हाउस एनकाउंटर में इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी शहजाद अहमद को किया गया सुपुर्दे खाक, उमड़ा भारी हुजूम !

आजमगढ़ बिलरियागंज थाना अंतर्गत खालिसपुर गांव निवासी शहजाद अहमद जोकि दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर में पुलिस इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या का आरोपी था।

आजमगढ़ बिलरियागंज थाना अंतर्गत खालिसपुर गांव निवासी शहजाद अहमद जोकि दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर में पुलिस इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या का आरोपी था। सितंबर 2008 को हुए एनकाउंटर में आतंकवादियों की तरफ से की गई गोलीबारी में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा शहीद हो गए थे। आरोप के अनुसार शहजाद इंडियन मुजाहिदीन का संचालक था।

यह पहला ऐसा आरोपी था जिसको भारी पुलिस फोर्स के साथ…

इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा की हत्या समेत शहजाद को दूसरे अधिकारियों पर भी हमला करने के आरोप में दोषी ठहराया गया था। वह तिहाड़ जेल में बंद था। दिल्ली बटला हाउस कांड का यह पहला ऐसा आरोपी था जिसको भारी पुलिस फोर्स के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस द्वारा इसको दिल्ली ले जाकर कोर्ट में पेश किया गया और वहां कोर्ट द्वारा इस आरोपी को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था।

डेड बॉडी के आने की सूचना पर गांव में उमड़ पड़ा हुजूम

मिली जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में वो काफी दिनों से बीमार चल रहा था उसके पैंक्रियाज में इंफेक्शन था जिसके चलते उसे एम्स में भर्ती कराया गया था और वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद दिल्ली प्रशासन द्वारा डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर उसकी डेड बॉडी को पुलिस द्वारा उसके गांव खालिसपुर लाया गया और परिवार वालों के साथ पुलिस अभिरक्षा में उसे खाके सुपुर्द किया गया। डेड बॉडी के आने की सूचना पर गांव में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। कई थानों की फोर्स और पीएसी की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया। जगह-जगह चट्टी चौराहों पर उसी की चर्चा बनी रही।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button