गोरखनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के मामले में अहमद मुर्तजा को ATS कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा !

पिछले साल अप्रैल में यूपी के गोरखनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार अहमद मुर्तजा अब्बासी को...

पिछले साल अप्रैल में यूपी के गोरखनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार अहमद मुर्तजा अब्बासी को एनआईए की एक विशेष अदालत ने सोमवार को मौत की सजा सुनाई।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 121 के तहत मौत की सजा दी गई हैं। आरोपी को पुलिस कर्मी पर हमला करने के आरोप में धारा 307 के तहत आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई गई है। आरोपियों ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में तैनात उत्तर प्रदेश प्रोविंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी के जवानों पर हमला किया था। केमिकल इंजीनियर अहमद मुर्तजा अब्बासी को कुछ देर पीछा करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में आरोपी के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े होने का खुलासा हुआ था। यूपी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के अनुसार, मुर्तजा अब्बासी ने आईएस के लिए लड़ने की शपथ ली थी और आतंकवादी संगठन के समर्थकों को वित्तीय सहायता प्रदान कर रहे थे।

अहमद मुर्तजा अब्बासी के बारे में

गोरखपुर के सिविल लाइंस इलाके के निवासी अहमद मुर्तजा अब्बासी ने 2015 में आईआईटी-मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने दो प्रमुख कंपनियों के साथ काम किया। अब्बासी के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह 2017 में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से जूझ रहे थे और कई डॉक्टरों ने उनका इलाज किया था। इन मुद्दों ने उनकी पत्नी के साथ उनके रिश्ते को भी तनावपूर्ण कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनका अलगाव हो गया।

उसे अप्रैल 2022 में उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के बाद गिरफ्तार किया गया था।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button