दिल्ली आप सरकार सटीक तरीके से प्रदूषण से निपटने में सक्षम: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार, 30 जनवरी को कहा कि उनकी सरकार अब नई दिल्ली में रीयल-टाइम स्रोत विभाजन साइट के लॉन्च...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार, 30 जनवरी को कहा कि उनकी सरकार अब नई दिल्ली में रीयल-टाइम स्रोत विभाजन साइट के लॉन्च के साथ अधिक सटीक और प्रभावी तरीके से प्रदूषण से निपटने में सक्षम होगी। केजरीवाल ने राउज एवेन्यू में रीयल-टाइम स्रोत प्रभाजन सुपरसाइट और एक मोबाइल वैन का उद्घाटन किया।

प्रदूषण के स्रोतों की प्रति घंटे की जानकारी रीयल-टाइम स्रोत प्रभाजन सुपरसाइट पर साझा की जाएगी। मोबाइल वैन एक विशिष्ट स्थान पर जाएगी और सुपरसाइट वहां एकत्र किए गए डेटा का विश्लेषण करेगी। हम अब एक मोबाइल वैन शुरू कर रहे हैं, लेकिन हम जल्द ही और लॉन्च करेंगे।”

मुख्यमंत्री ने यह कहते हुए जारी रखा कि सरकार वास्तविक समय में प्रदूषण के स्रोतों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करके इस मुद्दे को बेहतर ढंग से हल करने में सक्षम होगी। सीएम ने कहा कि पहले सरकार को प्रदूषण के पुराने आंकड़ों पर निर्भर रहना पड़ता था।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सुपर साइट दिल्ली के राउज एवेन्यू में, सर्वोदय बाल विद्यालय के परिसर में स्थित है, और वास्तविक समय स्रोत विभाजन पर अध्ययन से सरकार को किसी भी स्थान पर वायु प्रदूषण में वृद्धि के कारणों की पहचान करने में मदद मिलेगी। राष्ट्रीय राजधानी। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) ने IIT कानपुर, IIT दिल्ली और ऊर्जा और संसाधन संस्थान के सहयोग से परियोजना शुरू की।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button