#लखनऊ: कबीर मठ के पुजारी पर रेप का मुकदमा हुआ दर्ज, IPC ने लगाई कई धाराएं !

रेप की घटना कहीं कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसी शर्म-नाक वारदात खबर सामने आ ही जाती है। वो चाहे महिला हो या छोटी बच्ची हो।

रेप की घटना कहीं कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसी शर्म-नाक वारदात खबर सामने आ ही जाती है। वो चाहे महिला हो या छोटी बच्ची हो। इस दौरान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow, the capital of Uttar Pradesh) में एक पुजारी पर रेप का केस दर्ज (Rape case filed against priest) हुआ है। बता दें कि पीड़ित महिला ने आरोपी बाबा पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। इस मामले में पीड़ित महिला की मानें तो बाबा ने नौकरी देने के बहाने आश्रम में बुलाया था। वहीं पर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम (Commit of Rape) दिया है। कबीर मठ के पुजारी (Priests of Kabir Math) की पहचान शांति दास (Shanti Das) के रूप में हुई है।

आपको बता दें कि लखनऊ (Lucknow) के मदेगंज थाना क्षेत्र (Madeganj Police Station Area) में स्थित कबीर मठ के पुजारी शांति दास (Shanti Das, priest of Kabir Math) पर रेप का मुकदमा दर्ज (Rape Case Registered) हो चुका है। ऐसे में आरोपी पुजारी शांति दास पर आईपीसी (IPC)  Indian Penal Code की धारा 376,323,342,504 और 506 में मदेगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है।

पुजारी के खिलाफ IPC ने लगाई कई धाराएं 

लखनऊ पुलिस के मुताबिक कबीर मठ में लगे मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्डिंग (Recording in Cctv Camera) देखी जा सकती है। बता दें कि कैमरे में 20 दिन की रिकॉर्डिंग सुरक्षित रह सकती है। कैमरे की रिकॉर्डिंग न मिलने के कारण पीड़ित महिला ने कई सवालों के जवाब संतोषजनक (Satisfactory Answers to questions) नहीं दिये हैं। ऐसे में लखनऊ पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

पूछताछ के दौरान शिकायत में पीड़ित महिला ने बताया है कि, वो अपनी मामी के साथ वाराणसी घूमने आई थी। यहीं पर कबीर मठ के पुजारी शांतिदास से उसकी मुलाकात हुई थी। ऐसे में इस मुलाकात के बाद दोनों के बीच अक्सर बात होने लगी थी।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button