Pakistan : जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री, जाने वजह…

पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जल्द ही गिरफ्तारी की खबर सामने आई हैं, जिसकी पुष्टि खुद पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने की हैं।

पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जल्द ही गिरफ्तारी की खबर सामने आई हैं, जिसकी पुष्टि खुद पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने की हैं उन्होंने बताया कि इमरान को तीन दिन की सुरक्षात्मक जमानत खत्म होते ही 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राजद्रोह का लगा आरोप

पिछले शनिवार (20 अगस्त) को इमरान खान के द्वारा इस्लामाबाद में एक रैली में की गई टिप्पणियों पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने पुलिस अधिकारियों और एक महिला न्यायाधीश पर मुकदमा चलाने की कसम खाई थी और आरोप लगाया था कि उनकी गिरफ्तारी के बाद एक करीबी सहयोगी को प्रताड़ित किया गया था।

पाकिस्तान सरकार ले रही क़ानूनी परामर्श

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार खान के खिलाफ कोई भी मामला शुरू करने से पहले कानूनी परामर्श कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान का भाषण सेना और अन्य संस्थानों को निशाना बनाने की प्रवृत्ति का सिलसिला है।पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंतरिक मंत्रालय ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के कार्यालय को पत्र लिखकर खान को उनके खिलाफ आतंकी मामले में गिरफ्तार करने की अनुमति मांगी थी। अब, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष को उनकी जमानत की अवधि समाप्त होने के दिन गिरफ्तार किया जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button