ज्येष्ठ पूर्णिमा 2023: ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन करें यह उपाय, वैवाहिक जीवन की दूर होगी समस्याएं, घर में आएगी समृद्धि !

ज्येष्ठ मास की पूर्णिमा को विशेष महत्व दिया जाता है। धार्मिक दृष्टि से इस दिन का बहुत महत्व है। इस दिन स्नान और दान देना अत्यंत पुण्यदायी माना गया है।

ज्येष्ठ मास की पूर्णिमा को विशेष महत्व दिया जाता है। धार्मिक दृष्टि से इस दिन का बहुत महत्व है। इस दिन स्नान और दान देना अत्यंत पुण्यदायी माना गया है। इस दिन गंगा स्नान बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि पहली पूर्णिमा के दिन गंगा में स्नान करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस बार ज्येष्ठ पूर्णिमा का व्रत 4 जून रविवार को मनाया जाएगा। इस दिन कुछ व्यवसाय करने से व्यापार और आर्थिक उन्नति में लाभ होता है। ज्येष्ठ पूर्णिमा व्रत 4 जून को रखा जाएगा। इस दिन किए गए कुछ उपाय विशेष फलदायी होते हैं। इन उपायों को करने से आर्थिक लाभ होता है। जानिए इन उपायों के बारे में।

गुप्त और अपार धन प्राप्ति के 5 अचूक मंत्र | Dhan Prapti Ka Mantra

धन की प्राप्ति के लिए करे उपाए

ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन अश्वत्थ वृक्ष की पूजा करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि देवी लक्ष्मी भगवान विष्णु के साथ यहां निवास करती हैं। इस दिन यदि आप एक लोटे में जल भरकर उसमें कच्चा दूध और जल मिलाकर अश्वत्थ के पेड़ पर चढ़ाएं तो धन की प्राप्ति होती है। इस उपाय को करने से व्यापार में भी लाभ होता है।

सुखी वैवाहिक जीवन जीने के 5 आसान उपाय...

दूर होगी वैवाहिक जीवन में आ रही सभी समस्या

वैवाहिक जीवन में परेशानी आ रही हो तो इस दिन पति-पत्नी को चंद्रदेव को दूध का भोग लगाना चाहिए। इससे उनके जीवन की छोटी-बड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। यह काम पति-पत्नी दोनों कर सकते हैं। इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवन में शांति आती है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button