“मैं एक गौरवान्वित पिता की तरह हूं”, नाटू नाटू पर बोले केरावनी…

'आरआरआर' ने अपने 'नाटू नाटू' गाने की वजह से इतिहास रच दिया। फिल्म ने मनोरंजन उद्योग में कुछ सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। आरआरआर ने...

‘आरआरआर’ ने अपने ‘नाटू नाटू’ गाने की वजह से इतिहास रच दिया। फिल्म ने मनोरंजन उद्योग में कुछ सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। आरआरआर ने गोल्डन ग्लोब्स में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार जीतने के बाद सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीता। फिल्म ने नाटू नाटू के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार भी जीता। अब इस फिल्म ने मंगलवार को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर नॉमिनेशन हासिल किया है।

भारतीय सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ संगीतकारों में से एक एमएम केरावनी, जिन्होंने राजामौली के मैग्नम ओपस आरआरआर से गीत नाटू नाटू की रचना की है, ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में ऑस्कर की दौड़ में प्रवेश किया है, इसकी घोषणा मंगलवार को की गई। जैसा कि नाटू नाटू ने ऑस्कर के लिए नामांकन अर्जित किया।

केरावनी ने कहा, “यह बहुत अच्छा लगता है। ऑस्कर के बारे में मेरी भावनाएं सबसे अच्छी हैं, क्योंकि इसमें दुनिया भर के कलाकारों के सपने शामिल हैं; जो मजाक नहीं है। इसमें बहुत प्रयास और विश्वसनीयता लगती है। इसलिए ऑस्कर ऑस्कर है। इसलिए हम इसका बहुत सम्मान करते हैं और इसे महत्व देते हैं। और इस संगीत श्रेणी में [South] एशिया से पहली बार नामांकित होने पर मुझे बहुत गर्व है। मैं रोमांचित हूं।”

दिग्गज संगीतकार ने गाने को अपना बेटा बताया। उसने कहा, “कल वह मेरे पालने में शिशु था। और अब मेरा बेटा जगह-जगह जा रहा है और मेरे लिए अच्छा नाम कमा रहा है। मैं एक गौरवान्वित पिता की तरह हूं। मैं इस दिमागी उपज के लिए बहुत आभारी हूं। और उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने इस बड़ी लहर को संभव बनाया।”

RRR की बात करें तो, यह 1920 के पूर्व-स्वतंत्र युग में स्थापित एक काल्पनिक कहानी है और दो वास्तविक नायकों और प्रसिद्ध क्रांतिकारियों – अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित है। जिसमें राम चरण ने राम की भूमिका निभाई, एनटीआर को भीम के रूप में देखा गया। फिल्म ने 1200 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button