#कार्रवाही: शहर के तीन बड़े ट्रांसपोर्टरों खिलाफ एसटीएफ ने कसा शिकंजा !

ट्रांसपोर्टरों के गोदामों पर जीएसटी एसटीएफ का छापा करीब चार करोड़ का बिना टैक्स का माल बरामद भूपेन्द्र शुक्ला ने टीमों का नेतृत्व किया

जीएसटी की एसटीएफ इकाई ने शहर के तीन बड़े ट्रांसपोर्टरों (Transporter) के गोदामों पर शनिवार एक साथ छापेमारी करीब चार करोड़ का बिना टैक्स का माल बरामद किया है। ऐशबाग पुल के नीचे और ऐवरेडी चौराहे के पास सुबह छह बजे से शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक जारी थी। एसटीएफ अफसरों के मुताबिक दूसरे शहरों से इन गोदामों में आया टैक्स चोरी का माल दूसरे ठिकानों पर फुटकर तरीके से पहुंचाया जा रहा था। देर शाम तक माल की बरामदगी से लेकर कीमत आकलन की कार्रवाई जारी थी।

आरोपी ट्रांसपोर्टरों को जरा भी भनक न लगे

पुलिस के साथ जीएसटी एसटीएफ की तीन टीमों ने कार्रवाई से पहले तीनों जगह रेकी की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस कमिश्नर से सम्पर्क किया। आरोपी ट्रांसपोर्टरों को जरा भी भनक न लगे, इसलिए थानों की पुलिस नहीं ली गई। पुलिस कमिश्नर के सहयोग से जीएसटी एसटीएफ टीम सुबह 6 बजे पुलिस लाइन पहुंची। यहां से फोर्स लेकर तीनों ट्रांसपोर्टरों के यहां इनोवा से रवाना हो गई। इसमें ऐशबाग की ट्रांसपोर्ट कंपनी कल्पतरु के गोदाम और ऐशबाग स्थित खटिया गोदाम और गाजियाबाद गोल्डन ट्रांसपोर्ट के गोदाम शामिल हैं। एसटीएफ के एडिशनल कमिश्नर अरविंद कुमार ने बताया कि वह खुद और संयुक्त कमिश्नर श्याम सुंदर तिवारी नजर बनाए रहे। हर टीम में पुलिस और जीएसटी के अधिकारी शामिल किए गए। इसके लिए अयोध्या, कानपुर और लखनऊ के अधिकारियों को शामिल किया गया। एडिश्नल कमिश्नर एसआईबी लखनऊ जोन भूपेन्द्र शुक्ला ने टीमों का नेतृत्व किया।

Related Articles

माल समेत एक ट्रक भी जब्त किया

एसटीएफ के एडिशनल कमिश्नर अरविंद कुमार के मुताबिक ट्रांसपोर्टर टैक्स चोरी का माल दिल्ली समेत कई जगहों से लाकर गोदाम में रखते। इसके बाद पिकअप वाहन, ई-ठेला के जरिए ये माल तय ठिकानों तक पहुंचाया जा रहा था। सभी गोदामों में भारी मात्रा में परचून का सामान मिला है। गोल्डन ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम के सामने माल समेत एक ट्रक भी जब्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button