# महाराष्ट्र सत्ता संकट : बैठकों का दौर है जारी, सीएम उद्धव की ऐसी है तैयारी !

शिवसेना मंत्री एकनाथ शिंदे ने संवाददाताओं से कहा कि उनके साथ 40 विधायक है जो "बाला साहब ठाकरे के हिंदुत्व को बढ़ावा देंगे"

देश में इन दिनों राजनीतिक दृष्टिकोण से महाराष्ट्र कि राजनीति ( Maharastra politics ) सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है। वर्तमान की उद्धव सरकार के सामने अब अपने मंत्री की बगावत ने उसपर संकट गहरा कर दिया है। तो वहीं इसी बीच एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के अन्य बागी विधायकों के साथ असम की गुवाहाटी में उतरने के बाद अहम बात कही। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उनके साथ 40 विधायक है जो “बाला साहब ठाकरे के हिंदुत्व को बढ़ावा देंगे”।

बुधवार दोपहर 1 बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है

तो वहीं खबर आयी है कि शिवसेना ने अपने 12 विधायकों को लोअर परेल के सेंट रेजिस होटल में शिफ्ट कर दिया है। सरकार में गहराते राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार दोपहर 1 बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है। इससे पहले बैठक में सीएम के निजी सहायक मिलिंद नार्वेकर व एमएलसी रवींद्र फाटक ने एकनाथ शिंदे के साथ सूरत के ले मेरिडियन होटल में उन्हें शांत करने और उन्हें वापस जाने के लिए मनाने के प्रयास में मंथन किया गया था।

पद से हटाकर उनकी जगह विधायक अजय चौधरी को पदभार सौंपा

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि चर्चा के परिणाम से सीएम उद्धव को अवगत कराया जाएगा। इन सबके बीच एकनाथ शिंदे से भाजपा विधायक संजय कुटे ने भी सूरत के होटल में बैठक क। ये बैठक वाहन हुई जहां वह ठहरे हुए थे। गौरतलब होकि शिवसेना ने शिंदे को उनके पद से हटाकर उनकी जगह विधायक अजय चौधरी को पदभार सौंपा है।

अब देखना होगा महाराष्ट्र कि उद्धव सरकार कैसे अपनी सरकार की पकड़ सत्ता संतुलित करती है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button