कक्षा 5 के जापानी लड़के ने किया पीएम मोदी का स्वागत ,कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो में गर्मजोशी से स्वागत किया गया क्योंकि वह क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे,

पीएम मोदी पहुंचें जापान,की प्रशंसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो में गर्मजोशी से स्वागत किया गया क्योंकि वह क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे, जिसका उद्देश्य प्रभावशाली समूह के देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करना और भारत-प्रशांत में विकास पर चर्चा करना है। पीएम मोदी ने टोक्यो में होटल के बाहर बच्चों से बातचीत की। उन्होंने एक युवा लड़की का चित्र भी देखा और बच्चों के साथ बातचीत के दौरान उसके लिए एक ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर किए।फिर उन्होंने एक लड़के के साथ बातचीत की, जो तिरंगे की एक ड्राइंग के साथ उसका इंतजार कर रहा था। प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पूछा कि उन्होंने हिंदी कहां से सीखी और भाषा में उनके प्रवाह के लिए उनकी प्रशंसा की।

जापानी लड़के ने किया कुछ इस तरह पीएम मोदी का स्वागत

कक्षा 5 के जापानी लड़के ने हिंदी बोलकर पीएम मोदी का किया कुछ इस तरह स्वागत “मेरा नाम विज़ुकी है, जापान में आपका स्वागत है” जिसे सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल बहुत खुश हो गया और पीएम मोदी ने उस जापानी लड़के से पूछा “वाह! आपने हिंदी कहाँ से सीखी?… आप इसे अच्छी तरह जानते हैं?”  जो टोक्यो के एक होटल में आने पर भारतीय बच्चों के साथ ऑटोग्राफ का इंतजार कर रहा था। पीएम मोदी की तारीफ के बाद उत्साहित लड़के ने कहा: “… ज्यादा हिंदी नहीं बोल सकता, लेकिन मैं समझता हूं… पीएम ने मेरा संदेश पढ़ा, और मुझे उनके हस्ताक्षर भी मिले, इसलिए मैं बहुत खुश हूं…”

 

पीएम मोदी के अलावा, 24 मई को टोक्यो में क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री-चुनाव एंथनी अल्बनीस शामिल होंगे।

पीएम मोदी, जो अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर टोक्यो का दौरा कर रहे हैं, शिखर सम्मेलन के मौके पर बिडेन, किशिदा और अल्बानी के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। उन्होंने मार्च 2022 में 14वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए किशिदा की मेजबानी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button