Wrestlers’ Proof against Brij Bhushan: 4 पहलवानों ने बृज भूषण के खिलाफ वीडियो सबूत किया जमा !

कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार पहलवानों ने ऑडियो व वीडियो साक्ष्य पेश किए।

कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार पहलवानों ने ऑडियो व वीडियो साक्ष्य पेश किए। इससे पहले एक नाबालिग समेत कुल 7 पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इस बीच नाबालिग पहलवान बाद में सामने आई और दावा किया कि बृजभूषण ने उसके साथ छेड़छाड़ नहीं की। इस दौरान पुलिस ने प्रताड़ित किए गए पहलवानों से सबूत मांगे। ऐसे में खबर है कि चार पहलवानों ने रविवार को बृजभूषण के खिलाफ वीडियो सबूत पेश किए। ऐसे में बृजभूषण उन्हें यौन उत्पीड़न मामले में मुख्य आरोपी बनाने के लिए ‘अभियोग’ दायर करने जा रहे हैं।

No more POCSO against Brij Bhushan Sharan Singh? Minor withdraws sexual  abuse charges against WFI president: Report | Mint

पुलिस को ऑडियो और वीडियो साक्ष्य किए प्रस्तुत

इससे पहले विशेष जांच दल ने सीआरपीसी की धारा 91 के तहत 6 पहलवानों को समन भेजा था। पहलवान 5 जून को पुलिस के सामने पेश हुए। पुलिस के मुताबिक ऐसे मामलों में आरोपों को साबित करने की जिम्मेदारी जांच एजेंसी की होती है. इसलिए वे कोई सबूत इकट्ठा करना चाह रहे हैं। ऐसे में शिकायतकर्ता 6 पहलवानों को अपनी शिकायत के संबंध में साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया। उनमें से 4 ने पुलिस को ऑडियो और वीडियो साक्ष्य प्रस्तुत किए।

इस बीच सवाल उठने लगे हैं कि पहलवानों को सबूत पेश करने के लिए सिर्फ 24 घंटे ही क्यों दिए गए। इससे पहले भी पुलिस पर जांच में गड़बड़ी के आरोप लगे थे। पहले तो पुलिस ने एफआईआर ही नहीं की। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आखिरकार एफआईआर अपने हाथ में ले ली।

बृजभूषण के रिश्तेदारों, कार्यकर्ताओं, सुरक्षा गार्डों से बात की

इस बीच बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच में दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर जाकर पूछताछ की. मालूम हो कि दिल्ली पुलिस गोंडा, लखनऊ और अयोध्या में कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है. उनके बयान भी दर्ज किए गए। पुलिस के मुताबिक, पुलिस कुश्ती महासंघ में बृजभूषण के अधीन काम करने वाले कार्यकर्ताओं और उनके परिवार के सदस्यों से बात कर रही है. गोंडा में बृजभूषण के घर भी पुलिस गई थी। जांचकर्ताओं ने वहां बृजभूषण के रिश्तेदारों, कार्यकर्ताओं, सुरक्षा गार्डों से बात की। इस बीच, पुलिस ने लखनऊ और अयोध्या जाकर बृजभूषण के वर्तमान और पूर्व सहयोगियों से बात की। इसके अलावा, जांचकर्ताओं ने कुश्ती महासंघ के कई वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों से संपर्क किया और उनके बयान दर्ज किए।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button