गंगा-जमना स्कूल को लेकर चौकादेने वाला खुलासा !

इस्लामिक रीती रिवाजो को लागू करने वाले स्कूल पर शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है सख्त कार्यवाही के आदेश के बाद अब गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोजर भी चलाया जा सकता है रविवार को नगर पालिका ने स्कूल को नोटिस भेज दिया है स्कूल की इमारत को बिना अनुमति बनाये जाने का आरोप

इस्लामिक रीती रिवाजो को लागू करने वाले स्कूल पर शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है सख्त कार्यवाही के आदेश के बाद अब गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोजर भी चलाया जा सकता है रविवार को नगर पालिका ने स्कूल को नोटिस भेज दिया है स्कूल की इमारत को बिना अनुमति बनाये जाने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका ने ३ दिन में जवाब मांगा है स्कूल पर धर्मांतरण कराने के भी आरोप लगे हैं जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भर के शिक्षण संस्थानों में संदिग्ध गतिविधियों की जांच के आदेश दिए हैं।

damoh Hijab Controversy state child protection commission claim over ganga jamuna school Damoh Hijab Controversy: गंगा-जमना स्कूल से फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, मस्जिद के लिए बनाया था गुप्त रास्ता

गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोजर चलवाने की आशंका

मामले की जांच मध्य प्रदेश बाल संरक्षण एवं अधिकार आयोग ने मामले की जांच की है और जांच की रिपोर्ट राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग  को सौंपी है। इस रिपोर्ट में हैरान करने वाले दावे किए गए हैं बाल  संरक्षण आयोग का कहना है कि स्कूल में मस्जिद जाने का एक गुप्त रास्ता है। स्कूल से 20 मीटर लंबा रास्ता निकलता है जो सीधे मस्जिद के सामने खुलता है. इस रिपोर्ट के बाद राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने दमोह के कलेक्टर और एसपी को चिट्ठी लिखी है और स्कूल की मान्यता रद्द करने को कहा है।

MP: Probe ordered against private school after posters of hijab-clad Hindu  and Jain students surfaced

कलेक्टर और एसपी को लिखी चिट्ठी लिखी

उधर, कलेक्टर मयंक श्रीवास्तव का कहना है कि स्कूल की मान्यता रद्द करने का अधिकार उनके पास नहीं है, बल्कि स्कूल विभाग और कमिश्नर के पास है.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मामले पर संज्ञान लिया है।  पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘दो बेटियों ने बयान दिए हैं, उन्हें बाध्य किया गया है। यह बहुत गंभीर मामला है प्रकरण में एफआईआर होगी और कठोरतम कार्रवाई की जाएगी  भोले-भाले मासूम बच्चे जिन्हें समझ ही नहीं है, उन्हें पढ़ाई के लिए बुलाकर यदि इस ढंग का प्रयत्न किया जाता है, तो हम किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button