SCAM: पायल और बिछिया की वजह से BDO सहित 3 कर्मचारियों हुए निलंबित, जाने वजह…

उत्तर प्रदेश से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है जिसमे चंदौली के जिलाधिकारी ने VDO सहित 3 कर्मचारियों को निलंबित किया है।

उत्तर प्रदेश से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है जिसमे चंदौली के जिलाधिकारी ने BDO सहित 3 कर्मचारियों को निलंबित किया है। इनके निलंबन का मुख्य कारण आप भी जान कर हैरान हो जाएंगे। आपको बता दें इन अधिकारीयों के निलंबन का कारण पायल और बिछिया है।

क्या हैं पूरा मामला

यह पूरा मामला मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से जुड़ा हुआ है। दरअसल मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभार्थियों को दिए जाने वाले उपहार में दुल्हनों को पायल और बिछिया दी जाती है जो की बाद में ऐसे कई आरोप सामने आने के बाद पता चला की लाभार्थियों को ऐसा कोई उपहार नहीं दिया गया फिर जांच के बाद यह आरोप सही पाया गया जिसके बाद शहर के डीएम ने शख्त कदम उठाते हुए सभी आरोपियों को निलंबित कर दिया।

जून के मामले पर अब दिखा असर

10 जून 2022 को सदर विकासखंड में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमे सरकार की तरफ से लड़कियों को उपहार स्वरुप बिछिया और पायल देने का प्रावधान है। जहां BDO और अन्य कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती गई और सामूहिक विवाह में शामिल दुल्हनों को बिछिया और पायल नहीं दी गई। जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम चंदौली ने पूरे मामले की जांच करने के लिए कमेटी गठित कर दी थी। जांच कमेटी की रिपोर्ट में Sadar Block के ग्राम विकास अधिकारी सहित तीन अधिकारियों को दोषी पाया. आरोप सिद्ध होने के बाद District Magistrate चंदौली ने इन तीनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से Suspend कर दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button