‘पंजाब’: धार्मिक समारोह के बीच गुरुद्वारे में चल रही खंजर-तलवारें, अध्यक्ष पद को लेकर हुआ घमासान युद्ध !

'पंजाब' (Punjab) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान पंजाब के 'फरीदकोट शहर' (Faridkot City) में जर्मन कॉलोनी (German Colony) में आज गुरुद्वारे श्री निशान साहिब (Shri Nishan Sahib) में संग्राद के मौके पर रखे गये धार्मिक समारोह में मौजूद दो पक्षों के बीच झड़प हो गई है।

‘पंजाब’ (Punjab) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान पंजाब के ‘फरीदकोट शहर’ (Faridkot City) में जर्मन कॉलोनी (German Colony) में आज गुरुद्वारे श्री निशान साहिब (Shri Nishan Sahib) में संग्राद के मौके पर रखे गये धार्मिक समारोह में मौजूद दो पक्षों के बीच झड़प हो गई है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब के फरीदकोट जिले की गुरुद्वारा साहिब में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प (Violent clash between two sides) की घटना सामने आई है।

‘गुरुद्वारे’ में धार्मिक समारोह के बीच हुई झड़प

बता दें कि यह घटना गुरुद्वारा के अध्यक्ष पद (Presidency of Gurdwara) को लेकर हुई है। इस मामले में शुरुआती बहस हिंसा में बदल गई और दो गुटों के बीच तलवारें (कृपाण) तक चलने लगी। ऐसे में इस झड़प में कुछ लोग घायल भी हो गये हैं।

‘सोशल मीडिया’ पर वीडियो हुआ वायरल 

आपको बता दें कि फरीदकोट जिले के गुरुद्वारा साहिब में प्रेसीडेंसी (Presidency in Gurdwara Sahib) को लेकर दो गुटों में जमकर हाथापाई और मारपीट के मामले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

‘गुरुद्वारा साहिब’ में अध्यक्ष पद की हुई मीटिंग

रिपोर्ट्स के अनुसार, फरीदकोट के जर्मन कॉलोनी स्थित एक गुरुद्वारा साहिब में अध्यक्ष पद को लेकर मीटिंग बुलाई गई थी। इस बैठक में वर्तमान अध्यक्ष और कमेटी के सदस्यों के साथ ही पूर्व अध्यक्ष और कमेटी के सदस्य पहुंचे हुये थे।

‘बहस- बहस’ में हुई मारपीट

ऐसे में इस बीच जब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वर्तमान अध्यक्ष मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। उसी समय पूर्व अध्यक्ष की अध्यक्षता को लेकर बहस छिड़ गई थी। इस सिलसिले में यह बहस मारपीट से होते हुए खूनी हिंसा में बदल गई थी।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button