राजधानी का एक स्कूल ऐसा भी, जहां ‘बिन बिजली सब सून’ !

वहीं स्कूल परिसर के पास रहने वाले लोगों ने कैमरे के सामने ना आते हुए बताया है इसमें कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा

लखनऊ : यूपी सरकार द्वारा लाखों रुपया खर्च कर सरकारी स्कूलों को तैयार किया जा रहा है। लेकिन उसका इस्तेमाल बच्चे तो नहीं जानवर ( school ) जरूर कर रहे हैं। यह सरकारी स्कूल अंसल सिटी एरिया में बना हुआ है।

कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा

इस स्कूल का नाम है पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुजफ्फर नगर घुसवल। इस स्कूल का लगभग काम पूरा हो चुका है और स्कूल परिसर के चारों ओर बाउंड्री भी बनी हुई है। लेकिन इस विद्यालय को अभी तक शुरू नहीं किया जा सका है। वहीं स्कूल परिसर के पास रहने वाले लोगों ने कैमरे के सामने ना आते हुए बताया है इसमें कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है।

हूबहू सरकारी स्कूल और उसका नाम दिया

स्कूल में जानवरों को बांधा जाता है उनके चारे का भी प्रबंध उसी परिसर में किया जाता है। शिक्षा विभाग सूत्रों की मानें तो अंसल सिटी वालों की ओर से यह विद्यालय तैयार किया गया था। जिसको हूबहू सरकारी स्कूल और उसका नाम दिया गया था, लेकिन इसको स्वीकार नहीं किया गया है।

मामला अधिकारियों के संज्ञान में

सूत्रों का कहना है जो सरकारी स्कूल की जगह है उस जगह से उस स्थान पर जगह भी कम है। इतना ही नहीं उसमें जो मैटेरियल लगा है वो सही है या नहीं उसको लेकर भी रुका है। बहरहाल यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में है और इसपर जांच की बात कही जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button