जिस खिलाड़ी से रोहित शर्मा को 2 साल से नहीं मिला फायदा, क्या वो बनाएंगे विराट कोहली को चैंपियन?

आईपीएल 2024 का नया सीजन शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। अलग-अलग फ्रेंचाइजी की टीमों में खिलाड़ी अंदर-बाहर हो रहे हैं।

आईपीएल 2024 का नया सीजन शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। अलग-अलग फ्रेंचाइजी की टीमों में खिलाड़ी अंदर-बाहर हो रहे हैं। कुछ खास खिलाड़ी विभिन्न कारणों से इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों की एंट्री हो गई है. अब जब टूर्नामेंट कुछ ही दिन दूर है तो एक खिलाड़ी के आने की खबर कई लोगों के लिए झटका होगी। मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी का काफी लंबे समय तक इंतजार किया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ये खिलाड़ी हैं इंग्लैंड के युवा गेंदबाज जोफ्रा आर्चर। जोफ्रा आर्चर पिछले 3 साल से विभिन्न चोटों के कारण परेशान हैं। उन्हें क्रिकेट खेलते हुए कम ही देखा जाता है. अब खबर है कि फाफ डु प्लेसिस की आरसीबी टीम जोफ्रा आर्चर को साइन करने पर विचार कर रही है। अब अचानक आर्चर का नाम आने से चौंकना स्वाभाविक है।

आरसीबी के कई प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर दावा

जोफ्रा आर्चर इस समय भारत में हैं। इंग्लैंड का ये टॉप गेंदबाज इस वक्त भारत में है. यह आरसीबी का घर बेंगलुरु में है। आर्चर इस समय अपने काउंटी क्लब ससेक्स के साथ भारत दौरे पर हैं। ससेक्स टीम कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेलेगी। फिलहाल टीम बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रही है। आईपीएल नजदीक है और आर्चर बेंगलुरु में हैं। ऐसे में अफवाहों का बाजार गर्म होना स्वाभाविक है। आरसीबी के कई प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि आरसीबी ने इस सीजन में खेलने के लिए आर्चर से संपर्क किया है। ऐसी चर्चा के पीछे बैंगलोर टीम के इंग्लिश ऑलराउंडर टॉम करन की चोट भी एक वजह है। टॉम करन जनवरी में बिग बैश लीग में घायल हो गए थे। उनके खेलने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

दावे में कितनी सच्चाई?

जोफ्रा आर्चर आरसीबी के लिए खेलेंगे, इस दावे में कितनी सच्चाई है यह आने वाले दिनों में पता चल जाएगा। फिलहाल आर्चर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ही ससेक्स टीम के साथ भारत आए हैं। टी20 वर्ल्ड कप जून में होगा। इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि आर्चर उससे पहले पूरी तरह फिट हो जाएं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ कर चुका है कि आर्चर इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button