हार्दिक की ओवर बाउंड्री से भारत जीता मैच, आकाश चोपड़ा ने जताई नाराज़गी !

इस मैच को जीतकर हार्दिक पंड्या की टीम सीरीज से बच गई। इस मैच में कप्तान हार्दिक ने छक्का मारकर मैच जिताया।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीत लिया. इस मैच को जीतकर हार्दिक पंड्या की टीम सीरीज से बच गई। इस मैच में कप्तान हार्दिक ने छक्का मारकर मैच जिताया। आमतौर पर किसी भी क्रिकेटर की तारीफ टीम के मैच जीतने के बाद की जाती है। लेकिन हार्दिक पंड्या के मामले में इसका उलट हुआ। उसे व्यंग्य का सामना करना पड़ता है। क्योंकि उस वक्त हार्दिक के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे।

जब हार्दिक ने मैच जीता तब वह 49 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। वह अपना अर्धशतक पूरा करने में नाकाम रहे और कप्तान के छक्के से टीम जीत गई। और यहीं पर नाराज रेड नेट वासियों से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस घटना पर निराशा जताई है।

India vs West Indies 3rd T20 Highlights: SKY rockets to 83 off 44 balls as  IND win by seven wickets, pull one back in the series | Cricket News - The  Indian Express

हार्दिक की ओवर बाउंड्री से भारत ने मैच जीत लिया

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य पर भारत ने निर्धारित 20 ओवर से पहले ही मैच खत्म कर दिया. सूर्यकुमार यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 44 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेलकर भारत की जीत का आधार तैयार किया। तिलक वर्मा ने उन्हें योग्य संगति प्रदान की। दूसरे मैच में अपना पहला अर्धशतक लगाने के बाद वह लगातार दो मैचों में अपने अर्धशतक के करीब पहुंचे, लेकिन वह इसे पूरा नहीं कर सके।

हार्दिक की ओवर बाउंड्री से भारत ने मैच जीत लिया. और यहीं पर क्रिकेट विशेषज्ञ सवाल उठा रहे हैं. द्विपक्षीय सीरीज में रन रेट मायने नहीं रखता. ऐसे में सवाल उठता है कि हार्दिक ने बिना रन लिए छक्का क्यों लगाया। इस संबंध में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘जब हार्दिक बल्लेबाजी करने आए तब से स्थिति में नाटकीय मोड़ आना शुरू हो गया। हार्दिक ने पंड्या से कहा कि वह जल्दबाजी न करें और अंतत: मैच खत्म करें। लेकिन बड़ा शॉट खुद मारने की कोशिश की. तब 13 गेंदों पर 2 रन चाहिए थे. वह सिंगल ले सकते थे. तिलक को स्ट्राइक दे सकते थे. ऐसा किए बिना छह को मार डालो।’

पठान ने हार्दिक का नाम लिए बिना यह बात कही

इस संदर्भ में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. हालाँकि, उन्होंने सीधे तौर पर किसी का नाम लेकर हमला नहीं किया। ट्वीट कर वह लिखते हैं, ‘आप कड़ी मेहनत करते हैं। मैं साधारण काम कर रहा हूं. ऐसा लगता है जैसे सुना हुआ हो.’ साफ है कि पठान ने हार्दिक का नाम लिए बिना यह बात कही।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button