MCD के 11 बागी उम्मीदवारों को BJP ने 6 साल के लिए किया निलंबित !

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपने 11 सदस्यों को अनुशासनहीनता का हवाला देते हुए छह साल के लिए निलंबित कर दिया क्योंकि....

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपने 11 सदस्यों को अनुशासनहीनता का हवाला देते हुए छह साल के लिए निलंबित कर दिया क्योंकि वे पार्टी के आधिकारिक रूप से घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ दिल्ली में नगर निगम चुनाव लड़ रहे थे।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “निम्न कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी, दिल्ली प्रदेश के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ बागी उम्मीदवारों के रूप में दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 लड़ रहे हैं। यह पार्टी के प्रति अनुशासनहीनता है।”

इसमें आगे कहा गया, “इसलिए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देशानुसार निम्नलिखित 11 कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।”

जिन भाजपा उम्मीदवारों को निलंबित किया गया है उनमें लवलेश शर्मा, रीनू जैन, शमा अग्रवाल, वीरेंद्र अग्रवाल, गजेंद्र दरल, रवींद्र सिंह, अंतिम गहलोत, पूनम चौधरी, महावीर सिंह, धर्मवीर सिंह और राजकुमार खुराना शामिल हैं।

एमसीडी में बीजेपी लगातार तीन बार सत्ता में रही है. निकाय चुनावों को बड़े पैमाने पर भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है।

नए परिसीमन के बाद यह पहला निकाय चुनाव होगा और 250 वार्डों में बहुप्रतीक्षित मतदान 4 दिसंबर को होगा। वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button