आईपीएल 2024: विराट कोहली को नहीं मिला समर्थन, तो सुनील गावस्कर किससे नाराज?

आईपीएल का 17वां सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन की खास बात है विराट कोहली की बल्लेबाजी। क्रिकेट फैंस को इस सीजन में विराट की बल्लेबाजी में एक अलग ही चमक देखने को मिल रही है।

आईपीएल का 17वां सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन की खास बात है विराट कोहली की बल्लेबाजी। क्रिकेट फैंस को इस सीजन में विराट की बल्लेबाजी में एक अलग ही चमक देखने को मिल रही है। ओपनिंग पर आकर विराट कोहली आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह देखते हुए कि टी20 वर्ल्ड कप आईपीएल सीजन के खत्म होने के बाद है, विराट कोहली का आक्रामक फॉर्म टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। मौजूदा सीजन में विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 3 मैचों में सबसे ज्यादा 181 रन बनाए हैं।

IPL 2024 : Virat Kohli ला सपोर्ट केला नाही, म्हणून सुनील गावस्कर कोणावर खवळले?

अकेले विराट कोहली का बल्ला चला।

उनके बाद आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन दिनेश कार्तिक के नाम हैं, जिन्होंने 86 रन बनाए हैं। आरबीसी ने अब तक तीन मैचों में जो रन बनाए हैं उनमें से अकेले विराट कोहली ने 45 प्रतिशत रन बनाए हैं। कल कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का 10वां मैच खेला गया। इस मैच में आरसीबी की ओर से अकेले विराट कोहली का बल्ला चला। उन्होंने 59 गेंदों पर नाबाद 83 रन बनाए. इसमें 4 चौके, 4 छक्के लगे।

 

विराट की बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी ने 6 विकेट पर 182 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट इस समय जिस फॉर्म में हैं, उन्हें टीम के अन्य बल्लेबाजों से समर्थन की जरूरत है। आरसीबी की टीम में ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डु प्लेसिस और कैमरून ग्रीन जैसे स्टार बल्लेबाज हैं। लेकिन कल केकेआर के खिलाफ मैच में कोहली अकेले खड़े रहे। उन्हें अन्य बल्लेबाजों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिला। दिनेश कार्तिक, कैमरून ग्रीन और मैक्सवेल ने अच्छे रन बनाए. लेकिन इनमें से किसी ने भी कोहली के साथ बड़ी साझेदारी नहीं की। फाफ, रजत पाटीदार और अनुज रावत प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। आरसीबी-केकेआर मैच के बाद मशहूर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आरसीबी के बाकी बल्लेबाजों की आलोचना की।

सुनील गावस्कर ने क्या कहा?

“अगर टीम के अन्य साथियों का समर्थन मिलता तो विराट कोहली निश्चित रूप से 120 रन तक पहुंच गए होते। अकेले कितना कुछ करेंगे कोहली? सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, क्रिकेट एक टीम खेल है, किसी एक व्यक्ति का खेल नहीं। मैच में विराट ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाए. मैच के बाद उन्हें आईपीएल में सबसे ज्यादा रन के लिए ऑरेंज कैप से नवाजा गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button