Vande Bharat Glitch: न्यू जलपाईगुड़ी जा रही वंदे भारत पटरी से उतरी, मालदा के गवर्नर दूसरी ट्रेन में फंसे !

वंदे भारत एक्सप्रेस में सुबह-सुबह यांत्रिक खराबी आ गई। भारत को आज सुबह न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली ट्रेन में व्यवधान का सामना करना पड़ा।

वंदे भारत एक्सप्रेस में सुबह-सुबह यांत्रिक खराबी आ गई। भारत को आज सुबह न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली ट्रेन में व्यवधान का सामना करना पड़ा। इसके चलते ट्रेन समय पर रवाना नहीं हुई। इस बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस को आज इसी ट्रेन से मालदा जाना था। राज्यपाल को मिजोरम में रेलवे पुल दुर्घटना में मारे गए निर्माण श्रमिकों के परिवारों से मिलने के लिए मालदा जाना था। हालाँकि, चूँकि बंदे भारत समय पर रवाना नहीं हुई।

Kerala set to launch second Vande Bharat Express soon: reports, Kerala set to receive second Vande Bharat Express, Kerala, Railway

यात्रियों को  जबरन ट्रेन में बिठा दिया गया।

इसलिए राज्यपाल ने एक वैकल्पिक ट्रेन (जुबा एक्सप्रेस की अतिरिक्त रेक) ली और मालदा की यात्रा की। बाकी भारतीय यात्रियों को भी जबरन उस ट्रेन में बिठा दिया गया। इस बीच, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को यांत्रिक खराबी के कारण हावड़ा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर रोक दिया गया।

इस बीच, ट्रेन समय पर नहीं रवाना होने पर वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए टिकट खरीदने वाले यात्रियों ने हावड़ा स्टेशन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। मालूम हो कि बंदे भारत एक्सप्रेस में व्यवधान के कारण रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों के लिए वैकल्पिक ट्रेनों की व्यवस्था की है। ऐसे माहौल में यात्रियों की शिकायत है कि उन्होंने वंदे इंडिया में सुविधाओं, सर्विस और स्पीड के लिए काफी पैसे खर्च कर टिकट बुक कराए।

राज्यपाल को आज सुबह 10 बजे मालदा पहुंचना था

हालांकि, रेलवे जिस ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी तक ले जा रहा है, उसमें सीट और पीने के पानी की व्यवस्था बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। इस बीच, वैकल्पिक ट्रेन की गति भी भारत की तुलना में कम है। बताया जा रहा है कि बंदे की जगह भारत को दी गई वैकल्पिक ट्रेन निर्धारित समय से एक घंटे देर से हावड़ा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 7 से रवाना हुई।

इस बीच, पूर्वी रेलवे के हावड़ा डिवीजन के डीआरएम संजीव कुमार ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के कारण यांत्रिक खराबी का पता चलने के कारण वंदे इंडिया को जारी नहीं किया गया। इस बीच, रेलवे का दावा है कि यात्रियों को एनजेपी भेजने वाली वैकल्पिक ट्रेन की गति भारत के समान होगी। इसके अलावा यात्रियों को भोजन और पीने का पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा। इस बीच राज्यपाल को आज सुबह 10 बजे मालदा पहुंचना था। लेकिन ट्रेन बाधित होने के कारण वह गंतव्य पर देर से पहुंचेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button