‘UP Assembly Session’: यूपी विधानसभा सत्र आज से हुआ शुरू, जानिये महिला विधायकों के लिये क्या है खास !

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) 'विधानसभा' (Assembly) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान यूपी विधानसभा 'सत्र आज' (Session Today) से शुरू हो गया है।

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) ‘विधानसभा’ (Assembly) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान यूपी विधानसभा ‘सत्र आज’ (Session Today) से शुरू हो गया है। ऐसे में सदन में एक विशेष पहल के अंतर्गत एक दिन सिर्फ महिलाओं को बोलने के लिए रखा गया है। बता दें कि इस पहल के मुताबिक विधानसभा में सभी महिला विधायक सदन में केंद्रित मुद्दों पर अपनी आवाज उठा सकती हैं।

‘महिला सदन’ में केंद्रित मुद्दों पर उठायेंगी आवाज 

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि 22 सितंबर (September) का दिन निश्चित किया जा चुका है। इस सिलसिले में विधानसभा सदन में सभी महिला विधायक (Female Legislator) अपने अहम के मुद्दों को लेकर सदन में आवाज उठा सकेंगी।

‘पुरुष’ के समकक्ष दी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि इस फैसले पर सदन की महिला विधायकों का निर्णय है कि, वह अपने पुरुष समकक्षों की प्रतिक्रिया देखना चाहती हैं। जब वह अपने मुद्दे उठाती हैं तो वह कैसी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। ऐसे में एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, यह प्रश्नकाल हमेशा की तरह 22 सितंबर को किया जायेगा। हालांकि प्रत्येक दिन के लिए यह प्रश्न अलग रखे गये हैं।

‘महिलाओं’ के अहम मुद्दों को किया समर्पित

जानकारी के अनुसार, प्रश्नकाल के बाद ही दिन की शेष कार्यवाही महिला विधायकों और महिला मुद्दों के लिए होगी। इस सिलसिले में भविष्य में एक दिन विधायकों के एक समूह रखा जाना चाहिये। इस कारणवश महिलाओं के अहम मुद्दों को समर्पित किया जा सकता है।

‘महिलाओं’ ने उठाया कदम

आपको बता दें कि महिलाओं का यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है। जब लखीमपुर खीरी में दो दलित बहनों के साथ बलात्कार के बाद हत्या की घटना सामने आई है। ऐसे में इस घटना को लेकर विपक्ष राज्य में लगातार महिला सुरक्षा के मुद्दों को लेकर सवाल उठा रहा है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button