Raid against PFI: लखनऊ में PFI के सदस्यों पर ATS की गिरी गाज, यूपी के अन्य 26 जिलों में भी हुई छापेमारी !

देश में Popular Front of India के खिलाफ NIA  की कार्रवाई जारी है। वहीं मंगलवार को प्रदेश के 26 जिलों में छापेमारी कर 57 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

देश में Popular Front of India के खिलाफ NIA  की कार्रवाई जारी है।वहीं मंगलवार को प्रदेश के 26 जिलों में छापेमारी कर 57 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसकी जानकारी यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने दी। इस मामले में बढ़ती गिरफ्तारियों को देखते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अपने एक बयान में कहा कि हम पूरे प्रदेश में पीएफआई के नेटवर्क को ध्वस्त कर देंगे। साथ ही प्रदेश में कोई भी गैर कानूनी गतिविधि नहीं होने देंगे।

 

लखनऊ में हुई छापेमारी में 6 लोग हुए गिरफ्तार

लखनऊ ग्रामीण में एनआईए और एटीएस का पीएफआई के खिलाफ छापा आपको बता दें जिसमे BKT के अचरामऊ गांव से एनआईए और एटीएस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया। रात 2 से तीन के बीच एनआईए, एटीएस भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची थी मिली जानकारियों के अनुसार आरोपियों घरों में दरवाजे न खुलने पर सीढी लगाकर टीम घरों के अंदर दाखिल हुई थी। छापेमारी के दौरान सभी पकड़े गए आरोपियों के घरों से तमाम दस्तावेज, मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर हार्डिस्क वा अन्य सामान भी किया पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया। गिरफ्तार किये गए आरोपियों में सरकारी टीचर अब्दुल वाहिद उर्फ आजाद और उसके भाई अब्दुल माजिद जो की पीएचडी की पढाई कर रहा है इसके अलावा गांव के ही सलमान और रेहान, अरशद के भाई फैजान और आरिफ के नाम शामिल हैं।

PFI कनेक्शन को लेकर लगातार हो रही कार्यवाही

पीएफआई एवं उसके साथी संगठन के सदस्यों की देश विरोधी गतिविधियां बढ़ती जा रही है। इसी बीच जनपदीय पुलिस एसटीएफ व एटीएस द्वारा आज 26 जनपदों में छापेमारी की गई है।जिसमें से कुल 57 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। वहीं मीडिया से बात चीत में पुलिस ने बताया कि इस छापेमारी के बाद मौके से बरामद साक्ष्यों की जांच की जा रही है। साक्ष्यों व जांच के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button