दो मालगाड़ियों की आमने-सामने से टक्कर, रेलवे ट्रैक हुआ बाधित !

उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास गुरुवार सुबह दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में मालगाड़ी का...

उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास गुरुवार सुबह दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में मालगाड़ी का चालक घायल हो गया है। वहीं, एक मालगाड़ी के करीब आधा दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे के बाद लखनऊ-वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जीआरपी समेत रेलवे अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य में जुट गई है. लखनऊ-वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित होने के कारण सैकड़ों ट्रेनें फंसी हुई हैं।

खबरों के मुताबिक, गुरुवार की तड़के स्थानीय जंक्शन के पास दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में एक मालगाड़ी का पायलट घायल हो गया है। छह डिब्बे पटरी से उतरे हादसे के कारण लखनऊ-वाराणसी मार्ग बाधित हो गया है. पूरे मामले में रेलवे की घोर लापरवाही सामने आ रही है। गनीमत रही कि यात्री वाहन नहीं थे, नहीं तो जान-माल का भारी नुकसान होता।

खबरों के मुताबिक सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास दो मालगाड़ी के एक ही ट्रैक पर आ जाने से यह हादसा हुआ। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। अगर मालगाड़ियों की जगह पैसेंजर ट्रेनें होतीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और ट्रैक से वैगनों को हटाकर यातायात बहाल करने का प्रयास किया गया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button