NDA और I.N.D.I.A गठबंधन का लिटमस टेस्ट होगा आज !

उत्तराखंड में बीजेपी कांग्रेस से टकराएगी जिसके चलते इस चुनाव से साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की दिशा तय हो जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पहले दो घंटे में 10.13 प्रतिशत मतदाता अपने वोट डाल चुके हैं।

आज 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। वो 6 राज्य है पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर सीट, केरल में पुथुपल्ली सीट, यूपी की घोसी सीट, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट और झारखंड की डुमरी सीट पर वोटिंग हो रही है। यूपी की 1-1 सीट और त्रिपुरा की 2 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। अगर बात करे उत्तर प्रदेश की तो बीजेपी और सपा के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है और उत्तराखंड में बीजेपी कांग्रेस से टकराएगी जिसके चलते इस चुनाव से साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की दिशा तय हो जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पहले दो घंटे में 10.13 प्रतिशत मतदाता अपने वोट डाल चुके हैं।

Ghosi Bypoll Election Live: घोसी उपचुनाव के लिए मतदान जारी, लोकसभा चुनाव से  पहले NDA और INDIA की परीक्षा - Ghosi Bypoll Election 2023 Voting Live  Update: Litmus Test for NDA vs

6 राज्यों में उपचुनाव के लिए मतदान आज से शुरू

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों के बाहर कतारें धीरे-धीरे बढ़ती जा रही हैं और दिन चढ़ने के साथ मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। घोसी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव राज्य में विपक्षी गुट ‘I.N.D.I.A.’ के गठन और पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रभावशाली मानी जाने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राजग में शामिल होने के बाद हो रहा पहला चुनाव है। समाजवादी पार्टी के विधायक और अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने और BJP में शामिल होने के बाद घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Ghosi Assembly By Election 2019 : ईवीएम में मामूली गड़बड़ी बीच 52.43 फीसद  मतदान, 11 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद, फैसला 24 को - Ghosi vidhan  sabha poll start in mau district

किसकी बचेगी सीट और कौन खो देगा सत्ता

घोसी विधानसभा उपचुनाव में कुल 10 उम्मीदवार मैदान में हैं. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने इस सीट पर अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। उधर, बागेश्वर विधानसभा सीट पर मंगलवार को होने वाले उपचुनाव में एक बार फिर मुख्य मुकाबला प्रदेश में चिर परिचित प्रतिद्वंदियों सत्ताधारी BJP और विपक्षी कांग्रेस के बीच है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button