शिवलिंग पर जलाभिषेक के बाद बीजेपी की प्रतिक्रिया पर यह बात बोल गयी महबूबा मुफ़्ती, जाने पूरी खबर !

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पुंछ जिले के नवग्रह मंदिर में पूजा-अर्चना की। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में इस बाद को लेकर काफी तंज सकने

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पुंछ जिले के नवग्रह मंदिर में पूजा-अर्चना की। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में इस बाद को लेकर काफी तंज सकने जैसी बाते सामने आ रही है। जिसको लेकर अब महबूबा मुफ्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दे कर उन पर सवाल उठाने वालों का मुँह बंद करने की भी कोशिश की है।

मुफ़्ती का कहना है की यह उनका निजी मामला है

महबूबा मुफ्ती के पूरे मंदिर की परिक्रमा और शिवलिंग पर जलाभिषेक के वीडियो के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। जिसको लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। मुफ़्ती का कहना है की यह उनका निजी मामला है और इस पर बहस नहीं होनी चाहिए। महबूबा ने आगे कहा कि ‘हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं। पुंछ में मंदिर बना है, वे चाहते थे कि मैं मंदिर के अंदर जाकर देखूं। अगर कोई मेरे हाथ का जल श्रद्धा से लौटा दे तो इस बात पर बहस नहीं होनी चाहिए।

 

 इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के मुफ्ती ने भी जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM पर साधा निशाना

बीजेपी ने महबूबा के मंदिर जाने को ड्रामा कहा है। पार्टी ने कहा कि एक बार महबूबा ने अमरनाथ धाम के लिए जमीन देने से इनकार कर दिया था। जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने कहा, ‘2008 में महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी ने अमरनाथ धाम के लिए जमीन आवंटन का विरोध किया था।

इन सब मामलो में बस बीजेपी ही नहीं बल्कि इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के मुफ्ती असद कासमी ने भी जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री का मंदिर में पूजा करना गैर इस्लामिक बताया है। उन्होंने कहा, ‘महबूबा ने जो किया वह इस्लामिक नहीं है। महबूबा की पूजा इस्लाम के खिलाफ है।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button