यूरिक एसिड से लेकर एड़ी के दर्द का इलाज होगा ये फल !

जैसे ही हमारे शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ती है तो इसका हमारे शरीर पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। फिर कुछ लोगों के जोड़ों में अकड़न हो जाती है

जैसे ही हमारे शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ती है तो इसका हमारे शरीर पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। फिर कुछ लोगों के जोड़ों में अकड़न हो जाती है, उनके हाथ-पैर दुखने लगते हैं, जबकि कुछ लोगों के पैरों में सूजन, थकान या एड़ियों में दर्द हो जाता है। तो अगर आप ऐसी समस्याओं से राहत पाना चाहते हैं तो फल खाना बहुत जरूरी है।

easy kitchen tips to buy good fresh juicy oranges meetha santara pehchan ne  ke tips in hindi - बाजार से मीठे संतरे खरीदने के लिए अपनाएं ये टिप्स, पैसे  हो जाएंगे वसूल,संतरा

संतरा खाने से हमारे शरीर में यूरिक एसिड का स्तर नियंत्रित रहता है। संतरे में विटामिन सी होता है, इसलिए यह आपकी किडनी के स्वास्थ्य में सुधार करता है और यूरिक एसिड के स्तर को भी नियंत्रित करता है। संतरा खाने से जोड़ों के दर्द से भी राहत मिलती है। इसके अलावा, अगर यूरिक एसिड बढ़ने के कारण आपकी एड़ी में दर्द होता है, तो संतरे खाने से आपकी एड़ी का दर्द भी कम हो जाएगा।

Know how much kiwi you should eat a day.- जानिए आपको एक दिन में कितनी कीवी  खानी चाहिए। | HealthShots Hindi

कीवी

अगर आपके शरीर में हाई यूरिक एसिड है तो आपको कीवी का सेवन जरूर करना चाहिए. कीवी में कई पोषक तत्व होते हैं जो यूरिक एसिड के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। कीवी में पोटैशियम, विटामिन सी, फोलेट, विटामिन ई होता है जो यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद करता है।

स्ट्रॉबेरी तथ्य - स्ट्रॉबेरी के बारे में मजेदार तथ्य

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद करती है. स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी भी होता है जो जोड़ों के दर्द से राहत दिलाने में मदद करता है। स्ट्रॉबेरी में फाइबर, कैल्शियम, विटामिन सी, मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखते हैं और यूरिक एसिड को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। इसके लिए आप स्ट्रॉबेरी जूस का भी सेवन कर सकते हैं

Pineapple Benefits And Side Effects: क्या सच में अनानास खाने से बढ़ता है  शुगर? जानिए इसके फायदे और नुकसान

अनानास

अनानास भी यूरिक एसिड के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है। अनानास में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है जो फाइबर प्यूरीन को पचाने में मदद करता है। अगर आप यूरिक एसिड से पीड़ित हैं तो आपको अनानास का सेवन जरूर करना चाहिए। यह आपके यूरिक एसिड के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करेगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button