पीएम मोदी रहेंगे अमेरिका के दौरे पर, जानिए क्या-क्या होगी तैयारियां !

अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए उनके राजकीय रात्रिभोज के अलावा इंटीमेट डिनर (या फैमिली डिनर) भी आयोजित किया जाएगा। ये आयोजन एक शानदार जगह पर आयोजित किया जाएगा।

देश के पीएम नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे लेकिन अभी ये पूरी तरह से पक्का नहीं हो पाया है की आखिर मोदी जायेगे भी या नहीं अभी सिर्फ इस बात के कयास लगाए जा रहे है पीएम मोदी के रहने ठहरे की व्यवस्था का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए उनके राजकीय रात्रिभोज के अलावा इंटीमेट डिनर (या फैमिली डिनर) भी आयोजित किया जाएगा। ये आयोजन एक शानदार जगह पर आयोजित किया जाएगा।

बिडेन परिवार 21 जून को पीएम मोदी के लिए अंतरंग रात्रिभोज की मेजबानी करने की  योजना बना रहा | Biden family planning to host intimate dinner for PM Modi  on June 21

पीएम नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे

इसमें बाइडेन की पत्नी जिल भी मौजूद हैं। बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल ने प्रधान मंत्री मोदी को 21 जून को इंटीमेट डिनर के लिए आमंत्रित किया है। माना जा रहा है कि मोदी यह न्योता कबूल कर लेंगे। खास बात यह है कि इस इंटीमेट डिनर का वेन्यू नहीं बताया गया है।

US President Joe Biden condoles death of PM Modi's mother | Deccan Herald

बाइडेन की पत्नी जिल भी मौजूद होगी

माना जा रहा है कि यह इंटीमेट डिनर उनकी पसंद की किसी जगह पर होस्ट किया जाएगा. अमेरिका पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और इसके बाद वे वाशिंगटन डीसी पहुंचेंगे। मोदी की यात्रा 22 जून के दौरान व्यस्त रहेगी और दिन के फाइनल में राजकीय भोज का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए व्हाइट हाउस के साउथ लाउजर में टंबू के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है, ताकि इस अवसर पर बड़ी संख्या में आने के लिए चुने गए स्थानों को मौका दिया जा सके। अधिकारियों ने कहा, ”व्हाइट हाउस के लॉन में बहुत महत्वपूर्ण स्वागत समारोह होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button