India vs New Zealand, 1st T20: ये खिलाड़ी कर सकते हैं पहले मैच में ओपनिंग !

भारतीय टीम तीन-तीन मैचों की टी 20 व वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। टीम युवा जोश के साथ शुक्रवार को मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम तीन-तीन मैचों की टी 20 व वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। टीम युवा जोश के साथ शुक्रवार को मैदान पर उतरेगी। न्यूजीलैंड सीरीज में और रविचंद्रन अश्विन को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है। उनकी गैर मौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका दिया गया है। दीपक हुड्डा और अर्शदीप सिंह टी 20 विश्वकप 2022 से ही टीम का हिस्सा हैं।

कौन होगा  INDIA टीम का ओपनर

ये युवा टीम न्यूजीलैंड को आसानी से क्लीन स्वीप करने में सक्षम है, वजह यह कि टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन कप्तान हार्दिक पांडया पर जिम्मेदारी का बड़ा बोझ है, इसकी सबसे बड़ी वजह ओपनिंग साझेदारी है। अभी तक भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग किया करते थे लेकिन इनकी गैरमौजूदगी में टीम का ओपनर कौन होगा? इसको तलाशना सबसे कठिन कार्य है।

ओपनिंग साझेदारी न होने के चलते इंग्लैंड से हारी थी इंडिया

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि टी 20 फार्मेट में ओपनिंग साझेदारी कितनी अहम होती है। टी 20 विश्वकप 2022 मेें टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह ओपनिंग साझेदारी का न चलना है जबकि इंग्लैंड की टीम सिर्फ इस वजह से चैंपियन बनने में कामयाब हो गई कि इंग्लैंड की ओपनिंग साझेदारी ने जबरदस्त परफाॅरमेंस दिया। अब न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया के लिए एक नई ओपनिंग साझेदारी तलाश करना है, जिसमें पावर प्ले के दौरान आक्रामक बल्लेबाजी के साथ रुक कर खेलने की क्षमता हो

यह खिलाड़ी कर सकते हैं मैच में ओपनिंग

वैसे तो हार्दिक के पास काफी विकल्प हैं। इसमें सबसे पहला नाम ईशान किशन का है। यह पहले भी कई बार टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। ये मैदान पर आतिशी पारी के लिए जाने जाते हैं। ओपनिंग के दावेदारों में दूसरा नाम शुभमन गिल का है। शुभमन गिल युवा और प्रतिभावान होने के साथ क्लास के मास्टर हैं। ये शुरुआती ओवरों में तेजी से रन बनाने के साथ क्रीज पर रुककर खेलने की क्षमता रखते हो, इसमें तीसरा नाम भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का है। यह पावर प्ले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते की ताकत रखते हैं। इनके पास ओपनिंग करने का अनुभव भी है।

इन प्लेयर्स को भी ओपनिंग करने का मिल सकता है मौका

ओपनिंग के दावेदारों में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी शामिल हैं। संजू सैमसन भी पावर प्ले में बेहतरीन खेल दिखाने की क्षमता रखते हैं। आईपीएल में कई बार ओपनिंग करते हुए संजू सैमसन ने बड़ी पारियां खेली हैं। इसके अलावा दीपक हुड्डा भी ओपनर के दावेदारों में एक हैं। पिछले दिनों आयरलैंड के दौरे पर उन्होंने टी 20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक जड़ा था। अब इन पांच ओपनरों के बीच हार्दिक पांड्या किससे ओपनिंग कराएंगे ये देखना काफी दिलचस्प होगा। वैसे उम्मीद यही जताई जा रही है कि ईशान किश्न और शुभमन गिल से ओपनिंग कराई जा सकती है। वजह यह है कि ओपनिंग फार्मेट मेें ये दोनों खिलाड़ी बिल्कुल फिट हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button