ICC T20 WC 2022: टी 20 विश्वकप अकेले जिताने का दम रखते थे ये खिलाड़ी, लेकिन अब TEAM से हैं बाहर…

ICC T20 WC 2022 का उत्साह चरम पर है। फैंस को इंतजार सुपर 12 राउंड शुरु होने का है। इसमें अभी तीन दिन शेष हैं।

ICC T20 WC 2022 का उत्साह चरम पर है। फैंस को इंतजार सुपर 12 राउंड शुरु होने का है। इसमें अभी तीन दिन शेष हैं। इसके बाद सभी फैंस पूरी तरह से क्रिकेट के रंग में रंग जाएंगे। सुपर 12 राउंड 22 अक्तूबर से शुरु हो रहा है। पहला मैच न्यूजीलैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा जबकि भारत अपना पहला मैच अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 23 अक्तूबर को खेलेगा।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीता था टी20 विश्वकप

भारतीय टीम की तैयारियों के बराबर देखा जाए तो टीम हर मोर्चे पर विपक्षी टीमों से मुकाबले के लिए तैयार है। फैंस को उम्मीद है कि इस बार टीम टी 20 WC चैंपियंस बनकर 15 साल के सूखे को खत्म करेगी। भारतीय टीम ने वर्ष 2007 में पहले टी20 विश्वकप को महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीता था। जहां तक सवाल मौजूदा रोहित शर्मा की टीम है तो यह अच्छा परफाॅरमेंस दे रही है। इस बेहतरीन परफाॅरमेंस के बाद भारतीय टीम को टीम से बाहर हुए तीन खिलाड़ियों की कमी खलती रहेगी। कारण यह है कि यह खिलाड़ी पूर्व में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। यह अकेले दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते थे लेकिन चोट के कारण यह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह

इसमें सबसे पहला नाम स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है। यह खिलाड़ी की टीम के स्क्वाड में शामिल था लेकिन इंजरी के कारण उन्हें बाहर किया गया। जसप्रीत बुमराह को अभी फिट होने में समय लगेगा। यह पीठ में फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे हैं। टीम में इनके स्थान पर मोहम्मद शमी को जोड़ा गया है।

रविंद्र जडेजा की चोट पड़ सकता है प्रभाव

इसमें दूसरा नाम आलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का है। रविंद्र जडेजा को घुटने की सर्जरी से काफी परेशान हैं अभी इनको चोट से उबरने में लंबा वक्त लगेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि रविंद्र जडेजा के चोटिल हो जाने के कारण टीम इंडिया को काफी प्रभाव पड़ सकता है। रविंद्र जडेजा एक बेहतरीन ऑल राउंडर हैं, लेकिन खिलाड़ी की चोट से कप्तान का मुख्य खिलाड़ी स्क्वाड में ये कम हो गए है। रविंद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को स्थान मिला है।

दीपक चाहर चोट के कारण बाहर

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रूप में टीम इंडिया को एक और खिलाड़ी से टी 20 विश्व कप में हाथ धोना पड़ गया। टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह के स्थान कर रिजर्व खिलाड़ियों में सबसे आगे माने जा रहे थे। लेकिन अब दीपक चाहर चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इनके स्थान पर शार्दुल ठाकुर को स्थान मिला है। इन तीन खिलाड़ियों की कमी पूरे टी 20 विश्वकप के दौरान टीम इंडिया व प्रशंसकों को खलेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button