IND vs PAK: बाबर की सेना के छक्के छुड़ाएंगे यह 11 भारतीय महारथी, जाने कौन उतरेगा मैदान में…

इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं। टी 20 क्रिकेट के सबसे बड़े महासमर विश्वकप 2022 का आगाज हो चुका है। क्रिकेट फैंस उत्साह से लबरेज हैं।

इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं। टी 20 क्रिकेट के सबसे बड़े महासमर विश्वकप 2022 का आगाज हो चुका है। क्रिकेट फैंस उत्साह से लबरेज हैं। पहला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया के बीच रविवार16 अक्टूबर को खेला गया जिसमे टीम नामीबिया ने टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका को 55 रनों से मात दी। वहीं दूसरी ओर भारतीय फैंस अपने पहले मुकाबले को लेकर पूरी तरह से उत्साहित हैं। सभी भारतीय फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के 11 महारथी अपने पहले मैच में बाबर सेना के छक्के छुड़ा देंगे।

आईसीसी को सौंपी खिलाड़ियों की सूची

विश्वकप 2022 में भारतीय टीम की प्लेईंग इलेवन काफी अहम होगी। इसको लेकर भारतीय कप्तान का बयान भी आ चुका है। वो कह चुके हैं कि मैं ऐसा कप्तान नहीं हूं जो आखिरी समय फैसला ले, सब फैसले हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि किस को खेलना है यह सभी जानते हैं। बता दें कि शनिवार की देर शाम को टी 20 विश्वकप 2022 खेलने वाली सभी टीमों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ियों की सूची आईसीसी को सौंप दी है।

 

फाइनल हुई टीम इंडिया की स्क्वॉड

भारत की ओर सौंपी गई सूची में रोहित शर्मा कप्तान, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांडया, दीपक हुड्डा,दिनेश कर्तिक व ऋषभ पंत विकेटकीपर, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, रविचंद्र अश्विन, हर्षल पटेल व अक्षर पटेल का नाम शामिल है जबकि रिजर्व खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का नाम आईसीसी को सौंपा गया है। अब भारत को अपना पहला मैच 23 अक्तूबर को खेलना है। इसमें 15 सदस्यीय टीम में प्लेईंग इलेवन का चुनाव होना है।

ऋषभ पंत का बेंच पर बैठना तय

यह हर भारतीय फैंस के लिए कोतूहल का विषय है कि कौन-कौन से खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनर बल्लेबाज के रुप अपना कौशल मैदान पर बिखेरेंगेे जबकि विराट कोहली तीसरे व सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर आएंगे। पांचवे नंबर पर हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांडया को स्थान मिलेगा। बल्लेबाजी में इन 5 खिलाड़ियों का स्थान निश्चित है। सिर्फ विकेटकीपर को लेकर कुछ संश्य है।

माना यह जा रहा है कि दिनेश कर्तिक को ही प्लेईंग इलेवन में स्थान मिलेगा। यह मौजूदा समय में बतौर फिनिशर अच्छा करते दिख रहे हैं जबकि दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज काफी दिनों से आउट ऑफ फार्म हैं, वो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में ऋषभ पंत का बेंच पर बैठना तय है। इनके स्थान पर दीपक हुड्डा को स्थान दिया जाएगा। जबकि दिनेश कर्तिक अंतिम बल्लेबाज के रुप में टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

बात गेंदबाजी की

इसके अलावा गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने के बाद मोहम्मद शमी का खेलना तय है। इनके साथ अर्शदीप सिंह को दूसरे एंड से गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा जाएगा। इन दो गेंदबाजों के अलावा भुवनेशन कुमार तीसरे तेज गेंदबाज के रुप में प्लेईंग इलेवन का हिस्सा होंगे। चौथे स्थाई गेंदबाज के रुप में रविचंद्र अश्विन को प्लेईंग इलेवन में रखा जाएगा। वजह यह है कि दूसरे स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल पिछली कई सीरीजों में कुछ विशेष नहीं कर सके हैं। उनका पाकिस्तान के खिलाफ बेेंच पर बैठना तय है।

टीम में मीडियम पेसर गेंदबाज हर्षल पटेल को लेकर काफी चर्चा थी लेकिन चोट से वापसी के बाद अभी तक वो अपनी लय नहीं पा सके हैं। ऐसे में हर्षल पटेल भी बेंच का हिस्सा होंगे। पांचवें स्थाई गेंदबाज की जिम्मेदारी हार्दिक पांडया संभालेंगे। यह 11 भारतीय महारथी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले मैच में विरोधी टीम को धूल चटाने का कार्य करेंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button