जन सूरज से भारत जोड़ो यात्रा की कोई तुलना नहीं: P K

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हमला बोला। प्रशांत किशोर ने....

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हमला बोला। प्रशांत किशोर ने इन दिनों बिहार में जन सूरज पदयात्रा निकाली है. वह शनिवार को अपनी पदयात्रा लेकर मोतिहारी पहुंचे। जब यहां मीडिया ने उनके और राहुल के सफर में समानता के बारे में पूछा तो किशोर ने कहा, ‘वह बहुत बड़े आदमी हैं, मेरी यात्रा का उनसे कोई लेना-देना नहीं है।’

उन्होंने कहा- “राहुल गांधी 3,500 किलोमीटर लंबी यात्रा पर हैं। किलोमीटर मेरे लिए मायने नहीं रखते। मैंने कोई दिन तय नहीं किया है। मैं अक्टूबर से बिना रुके चल रहा हूं, लेकिन मैं इसे नहीं लेता हूं।” मेरी शारीरिक फिटनेस के प्रमाण के रूप में।” उन्होंने कहा, “यह छठ (त्योहार) की तपस्या की तरह है। कोई पानी का घूंट ले सकता है, लेकिन सच्चे भक्त ऐसा कोई समझौता नहीं करते हैं और 36 घंटे का उपवास पूरा करते हैं।”

किशोर ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा, ”मैंने नए साल में ब्रेक नहीं लिया है और न ही मैं घर जाने के लिए रुकता हूं और न ही मैं अपने अगले पड़ाव के रास्ते में एक छोटी सवारी लेने के लिए सहमत हूं।”

पिछले साल सितंबर में नागपुर में प्रशांत किशोर ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस या राहुल को कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि राहुल गांधी ने अपनी यात्रा गलत जगह से शुरू की है। उन्होंने कहा था कि अच्छा होता अगर कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत बीजेपी शासित राज्यों जैसे गुजरात, उत्तर प्रदेश या मध्य प्रदेश से करती। इस वजह से प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला बोलने से भी नहीं हिचकिचाई।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 2025 में फिर से राजद की सरकार चाहते हैं क्योंकि जब दोबारा जंगलराज आएगा तो लोग कहेंगे कि नीतीश कुमार इससे बेहतर थे. नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव से कोई सहानुभूति नहीं है। यह नीतीश कुमार की सोची समझी राजनीति है। जिस तरह से राजद ने 40 सीटों पर जदयू को अपने पाले में कर लिया है, नीतीश कुमार ने कहीं न कहीं अपना द्वेष छोड़ दिया है, जिसका बदला वह तेजस्वी को गद्दी देकर लेना चाहते हैं।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button