अमीरों के होते हैं लाखों गुरु, गरीबों के सिर्फ बालाजी:- बागेश्वर बाबा

उन्होंने कहा कि दिल्ली में बहुत से धर्म विरोधी सक्रिय हैं और अपना काम कर रहे हैं, इसलिए हम सनातनियों को भी अपना काम करना चाहिए। अब दिल्ली हमें भाने लगी है, हम दिल्ली आते रहेंगे। 

शुक्रवार को कथा वाचन के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म के प्रति लोगों को जागरूक बनाते हुए कहा कि, अमीरों के लाखों गुरु होते हैं, लेकिन गरीबों के सिर्फ बालाजी हैं साथ ही कहा कि अब भी सनातनी नहीं जागे तो हमारी आने वाली पीढ़ी को पछताना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बहुत से धर्म विरोधी सक्रिय हैं और अपना काम कर रहे हैं, इसलिए हम सनातनियों को भी अपना काम करना चाहिए। अब दिल्ली हमें भाने लगी है, हम दिल्ली आते रहेंगे।

Dhirendra Shastri Mother fed him by selling buffalo milk, son became  Peethadhishwar of Bageshwar Dham | Dhirendra Shastri Biography: मां ने दूध  बेचकर किया बड़ा! बेटा बना बागेश्वर धाम का पीठाधीश्वर ...

दिल्ली के रामलीला ग्राउंड हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन

बागेश्वर बाबा कुछ समय पहले राजनीतिक विवादों में फास गए थे जिसमे उनको तमाम नेताओ ने तंज कैसे थे जिसकी वजह से बाबा ने अपना पल्ला राजनीती से तुरंत ही दूर किया और अपनी खुद की सरकार बना ली राजधानी दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में चल रही हनुमंत कथा का आज तीसरा और आखिरी दिन है। जिसमें हर दिन लाखों की संख्या में बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भक्त कथा को सुनने उत्सव ग्राउंड पहुंच रहे हैं।

Dhirendra Shastri Exclusive Interview Bageshwar Dham News | रामचरित मानस  विवाद पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को आया गुस्सा, बिहार के शिक्षामंत्री को  बताया मूर्ख

भक्त कथा को सुनने उत्सव ग्राउंड पहुंचे

इस तीन दिवसीय हनुमंत कथा के दौरान कल 07 जुलाई को दिव्य-दरबार भी लगाया गया था, जिसमें उत्सव ग्राउंड की क्षमता से ज्यादा भक्तों के पहुंचने की वजह से अव्यवस्था देखी गई। इस दौरान वहां भगदड़ जैसी स्थित भी बन गई। जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आई थी, बावजूद इसके बाबा के भक्त वहां बने रहे.बता दें कि रामलीला ग्राउंड में कथा वाचन की शुरुआत दोपहर 1 बजे से हुई थी, लेकिन लोग सुबह से ही रामलीला ग्राउंड पहुंचने लगे थे लाखों लोग इस दरबार मे पहुंचे थे, लेकिन कुछ लोगों की ही अर्जियां स्वीकार हुई। इसलिए बागेश्वर धाम सरकार ने सभी से सामूहिक अर्जी लगवाई और उन्हें कुछ उपाय बताए, जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button