ईरान की फ्लाइट में बम की खबर निकली झूठ, भारतीय वायु सेना प्रमुख V R Chaudhary बोले….

भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल V R Chaudhary ने मंगलवार को ईरानी महान एयर की उड़ान से जुड़ी प्रतिक्रिया के बारे में विवरण दिया, जब उसके पायलट ने जयपुर या चंडीगढ़...

भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल V R Chaudhary ने मंगलवार को ईरानी महान एयर की उड़ान से जुड़ी प्रतिक्रिया के बारे में विवरण दिया, जब उसके पायलट ने जयपुर या चंडीगढ़ में उतरने के लिए कहा जाने पर चीन के ग्वांगझू के लिए उड़ान भरना जारी रखा। संभावित बम खतरे के बारे में लाहौर के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से इनपुट मिलने के बाद आईएएफ ने विमान को छाया देने के लिए एसयू -30 एमकेआई लड़ाकू जेट विमानों को टकराने की सूचना दी थी। हालांकि बाद में यह धमकी अफवाह निकली।

किसी भी विमान को निलंबित करने का प्राथमिक तरीका, जिसके संदिग्ध विमान होने का संदेह है…पहला तरीका लड़ाकू विमानों की मदद से होता है, जो तैयार रहते हैं। आप जहाज पर सवार पायलटों या किसी अन्य व्यक्ति को, जिसने विमान की कमान संभाली है, संकेत कर सकते हैं कि उनका पीछा किया जा रहा है, और उन्हें नष्ट किया जा सकता है।”

“दिए गए मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार, प्रतिक्रिया सेनानियों को हाथापाई करने की थी … शुरू में उनमें से दो, पंजाब के एक बेस से। और फिर, उसके बाद, एक और दो ने विमान का पीछा किया, “आईएएफ प्रमुख को समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था।

विमान लैंडिंग की अनुमति

सोमवार को, एक हवाईअड्डा प्राधिकरण (AAI) ने एचटी को बताया था कि विमान को लैंडिंग की अनुमति “एटीसी के माध्यम से वायु सेना द्वारा अस्वीकार कर दी गई थी”। “लाहौर एटीसी ने सुबह करीब 9 बजे दिल्ली एटीसी को बम की धमकी के बारे में सूचित किया था, जिसके बाद दिल्ली एटीसी ने एसओपी शुरू किया था। हालांकि, एयरलाइन पायलट ने कुछ समय बाद दिल्ली एटीसी को सूचित किया कि वे किसी भी विमान में नहीं उतरेंगे। भारतीय हवाई अड्डों की, “दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने एचटी को बताया। IAF जेट्स ने ईरान की उड़ान को भारतीय हवाई क्षेत्र से बाहर निकलने तक छाया में रखा।

ईरानी फ्लाइट्स का ट्वीट

ईरानी उड़ान ने एक ट्वीट में कहा कि बम की धमकी की रिपोर्ट “नकली” थी और यह कि उड़ान सुरक्षित थी। “अल्लाह के नाम पर। “भारत के ऊपर एक महान एयरलाइंस की उड़ान को बम से उड़ाने और आपातकालीन लैंडिंग का अनुरोध करने” के आरोप के प्रकाशन के बाद, महान एयरलाइंस के जनसंपर्क ने सूचित किया कि इस कंपनी का एयरबस 340 यात्री विमान तेहरान से चीन में ग्वांगझू की यात्रा कर रहा था, महान एयर का एक बयान पढ़ें।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button