बच्चो के तिलक लगाने से हुयी शिक्षकों को आपत्ति !

इंदौर के धार रोड स्थित बाल विज्ञान शिशु विहार हायर सेकेंडरी स्कूल का ये पूरा मामला है, जहां शनिवार को लगभग 6-7 छात्र तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे थे।

स्कूल जाना अब किस बच्चे को पसंद नहीं होता लेकिन अगर बच्चा कहे की मुझे स्कूल से डर लगता है इसका मतलब है की दाल में कुछ काला है अपने बच्चो से इस बारे में हमेशा डिस्कशन करना चाहिए क्या पता आपका बच्चा कोई मुसीबत में हो, इंदौर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी है जिसमे बच्चो को तिलक लगाने से मन किया जाता है और अगर उन्होंने तिलक लगा लिया तो स्कूल में बच्चो को मारा जाता है। इंदौर के धार रोड स्थित बाल विज्ञान शिशु विहार हायर सेकेंडरी स्कूल का ये पूरा मामला है, जहां शनिवार को लगभग 6-7 छात्र तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे थे।

Controversy over tilak in school of Indore Principal teacher stopped  student to do so family protests in school - तिलक लगाने पर टीचर ने मारा  थप्पड़, स्कूल से भगाया; गुस्साए परिजनों ने

तिलक लगा लिया तो स्कूल में बच्चो को मारा जाता है

इन छात्रों पर जैसे ही शिक्षिका पद्मा सिसोदिया की नजर पड़ी, उन्होंने तिलक लगाकर आए बच्चों को पहले तो चांटे मारे और एक बच्चे को स्कूल से बाहर कर दिया। ये बवाल मचते ही बच्चे परिजनों के पास पहुंचे और पूरे मामले की शिकायत की। जैसे ही घरवालों को इसकी जानकारी लगी, परिजन तुरंत स्कूल पहुंचे। स्कूल पहुंचकर परिजनों ने परिसर में हंगामा खड़ा कर दिया।

Indore School Accused Of Beating Students For Wearing Tilak On Forehead  Parents Create Ruckus In School Campus | Indore: माथे पर तिलक लगाकर आने  वाले बच्चों को टीचर ने मारे थप्पड़, स्कूल

बवाल मचते ही बच्चे परिजनों के पास पहुंचे

इतना ही नहीं, उन्होंने स्कूल में बच्चों को एंट्री भी नहीं दी। बच्चों का आरोप है कि जब वह स्कूल आए तो तिलक लगाकर स्कूल आने पर शिक्षक और प्राचार्य ने मनाही कर दी। साथ ही बच्चों ने कहा कि उन्हें स्कूल में तिलक मिटाने के लिए कहा गया। इधर इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि तिलक लगाने पर रोक नहीं है, लेकिन हम स्कूल में धर्मवाद को बढ़ावा नहीं देना चाहते। इधर दूसरी तरफ बच्चों के परिजनों ने कहा कि बच्चे स्कूल जाने से पहले सुबह मंदिर जाते हैं और उसके बाद सीधे स्कूल आते हैं। इस मामले में प्राचार्य का कहना था कि कलेक्टर के आदेश के मुताबिक ही हम फैसला करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button